Breaking News

हिन्दू धर्मस्थान पर पोत दिया हरा रंग, 786 लिखकर बना दिए चाँद-सितारे, कर्नाटक में अनवर गिरफ्तार

कर्नाटक के कोलार जिले में, अनवर नाम के एक व्यक्ति को अंतरा गंगे पहाड़ियों के ऊपर एक हिंदू तीर्थ स्थल पर इस्लाम में पवित्र मानी जाने वाली संख्या 786 के साथ अर्धचंद्र और सितारा जैसे इस्लामी प्रतीकों को चित्रित करने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी की पहचान अनवर उर्फ प्यारेजान के रूप में हुई है, जिसने एक पहाड़ी के ऊपर के पत्थरों को हरा रंग दिया था और एक हिंदू तीर्थ स्थल पर इस्लामी प्रतीकों को चित्रित किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी पापराजनहल्ली कोलार ग्रामीण थाना क्षेत्र का रहने वाला है। मामले में वन विभाग द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद आरोपी अनवर को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस आरोपी व्यक्ति के कृत्य के पीछे के मकसद की जांच कर रही है। यह घटना मंगलवार को सामने आई, जिससे आक्रोश फैल गया। अधिकारियों ने आरोपी अनवर द्वारा चित्रित किए गए पत्थरों और इस्लामी प्रतीकों को सफेद कर दिया। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपी से हिंदू धार्मिक स्थल पर इस्लामी प्रतीकों को चित्रित करने के पीछे उसके मकसद के बारे में पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि, अंतरा गंगे हिल्स बेंगलुरु से लगभग 70 किमी दूर एक प्रमुख पर्यटक और तीर्थस्थल है। यह स्थान श्री काशी विश्वेश्वर मंदिर के लिए प्रसिद्ध है, जिसे आमतौर पर दक्षिण की काशी के रूप में जाना जाता है। यह मंदिर एक गुफा के भीतर स्थित है और हिंदुओं के लिए एक महत्वपूर्ण पवित्र स्थल है।

About News Desk (P)

Check Also

आईआईटी बीएचयू में काव्य संध्या का आयोजन, कवि ज्ञानेंद्रपति ने बताया भाषायी समृद्धि का मार्ग

वाराणसी। आईआईटी बीएचयू में शुक्रवार शाम काव्य संध्या हुई। साहित्य अकादमी से पुरस्कृत कवि ज्ञानेंद्रपति ...