Breaking News

विश्व पशु कल्याण दिवस के मौके पर पोस्टर  एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन 

लखनऊ। आज नवयुग कॉलेज में प्राणीशास्त्र विभाग ने इकोरेस्टोरेशन कमेटी के सहयोग से विश्व पशु कल्याण दिवस मनाने के लिए एक पोस्टर और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसका मुख्य उद्देश्य जानवरों और पर्यावरण के कल्याण के लिए छात्रों के बीच जागरूकता पैदा करना है। पोस्टर का विषय लुप्तप्राय जानवर और संरक्षण रणनीतियां थी और रंगोली का विषय हिंदू पौराणिक कथाओं और भारतीय संस्कृति में जानवर था।

👉कैंपस प्लेसमेंट में चयनित हुए लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के 4 छात्र

प्रिंसिपल प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय ने सभी छात्रों के प्रयासों की सराहना की और उन्हें जानवरों और पर्यावरण के साथ अधिक से अधिक जुड़ाव के लिए प्रेरित किया। प्रिंसिपल ने छात्रों द्वारा 15% हरियाली बढ़ाने के लिए ली गई प्रतिज्ञा के लिए भी पहल की। न्यायाधीशों के पैनल में डॉ सरिता कनौजिया, डॉ विनीता सिंह और डॉ सरोज रानी शामिल रहीं।

विश्व पशु कल्याण दिवस के मौके पर पोस्टर  एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन 

इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार शताक्षी त्रिवेदी, द्वितीय पुरस्कार महिमा राजपूत व शिवबी गुप्ता में जीता, जबकि तृतीय पुरस्कार आयुषी शर्मा ने जीता। सांत्वना पुरस्कार सोनम ने, रंगोली में मुस्कान, प्राची, शिवानी, नमिता और तहजीब को क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार और सांत्वना मिली। धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर ऋचा शुक्ला और विमला बिंद ने दिया, डॉ क्षितिज शुक्ला और रचना मिश्रा ने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित करने में सहयोग दिया। कार्यक्रम में कई शिक्षक एवं छात्र उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

किरण राव, शीर्षा गुहा, जोया अख्तर ऐसी महिला निर्देशक जिन्होंने अपने कंटेंट से सभी का दिल जीता

इस युग में कंटेंट से भरपूर, कहानियों को वास्तव में अलग दिखने की क्षमता सर्वोपरि ...