Breaking News

नए बैडमिंटन खिलाड़ियों को मिलेगा प्लेटफॉर्म: रमेश बहादुर सिंह

रायबरेली। जिले के उदयीमान बैडमिंटन खिलाड़ियों को बेहतर प्लेटफॉर्म देने के लिए सोमवार देर शाम एसजेएस पब्लिक स्कूल में सिंथेटिक बैडमिंटन कोर्ट का उदघाटन किया गया। एसजेएस ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के अध्यक्ष आर.पी. सिंह, प्रबंध निदेशक रमेश बहादुर सिंह और डॉक्टर आर एस मालवीय ने संयुक्त रूप से फीता काटकर बैडमिंटन कोर्ट का आगाज़ किया। इस कोर्ट में अपने ज़माने के बैडमिंटन के बेहतरीन खिलाड़ी रहे रिटायर्ड पुलिस उपाधीक्षक ओ पी सिंह और बड़ौदा यू पी बैंक से सेवानिवृत बैंक अधिकारी विनोद शुक्ला नए खिलाडियों की प्रतिभा को निखारेंगे।

जानकारी देते हुए स्कूल के पीआरओ मनोज शर्मा ने बताया कि जिंदगी में खेलों का अपना एक अलग महत्त्व है। खेल के जरिये जीवन में अनुशासन और कई गुणों का विकास होता है। खेलों के इसी महत्व को पहचानते हुए एसजेएस पब्लिक स्कूल ने स्कूल परिसर में इनडोर सिथेटिक बैडमिंटन कोर्ट की शुरुआत की है। उदघाटन के बाद इस कोर्ट पर एक मैत्री मैच भी खेला गया। बेहतरीन मुकाबले में हिमांशु सैनी और गिरीश शुक्ला की युगल जोड़ी ने सोहित शुक्ला और श्री नारायण श्रीवास्तव की जोड़ी को हरा दिया।

इस अवसर पर बोलते हुए एसजेएस ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के प्रबंध निदेशक रमेश बहादुर सिंह ने कहा कि ये कोर्ट नए खिलाडियों को एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा। उदयीमान खिलाड़ी यहाँ बैडमिंटन के बारे में कुछ बेहतर सीख पाएंगे।

एसजेएस ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के प्रेसीडेंट आर.पी. सिंह ने कहा कि खेल जीवन में काफी महत्वपूर्ण है।

Loading...

फ़िरोज़ाबाद से डिप्टी एसपी के पद से सेवनिवृत हुए बैडमिंटन के कुशल खिलाड़ी ओ. पी. सिंह ने कहा कि ये कोर्ट नए खिलाडियों को एक मंच प्रदान करेगा। खेल की प्रतिभाएं अब दम नहीं तोड़ पाएंगी। उनकी प्रतिभा के साथ न्याय किया जाएगा।

बैडमिंटन खिलाड़ी और बड़ौदा यूपी बैंक से सेवानिवृत बैंक अधिकारी विनोद शुक्ला ने कहा कि ये एक बेहतर प्लेट फॉर्म है। कार्यक्रम की शुरुआत में एसजेएस ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के प्रबंध निदेशक रमेश बहादुर सिंह और अध्यक्ष आर.पी. सिंह को फूल माला पहनकर उनका स्वागत किया गया। इसके अलावा ओ.पी. सिंह और विनोद शुक्ला का भी फूल माला और अंगवस्त्र देकर स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में डॉ. राजेश गुप्ता, डॉ. एसएम सिंह, कैप्टन वी.पी. त्रिपाठी, डॉ. धीरज सिंह चंदेल, डॉ. आलोक सिंह, हरिहर सिंह, देवेंद्र नाथ शुक्ला, अश्विनी त्रिवेदी, राम राज सिंह, राज सिंह, अयाज़ अहमद, राजू श्रीवास्तव, रमेश सिंह छिपिया, डॉ. एमपी सिंह, गिरीश शुक्ला, मनन, प्रीतम , सरवन , सौमित्रा शुक्ला , मोहित शुक्ला , सक्षम त्रिवेदी सहित उत्तर प्रदेश हॉकी एसोसिएशन के रायबरेली सचिव अजय कुमार सिंह और खेल शिक्षक सुनील कुमार श्रीवास्तव सहित जिले के गणमान्य नागरिक और खेल प्रेमी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन स्कूल के वरिष्ठ खेल शिक्षक प्रमोद सक्सेना ने किया।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

IPL पर करोड़ों खर्च करने वाली BCCI ने 11 कोच की कर दी छुट्टी

दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई है. दुनिया भर में फैली कोरोना वायरस की महामारी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *