Breaking News

वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ का जलवा, जल्द तोड़ेगी यह रिकॉर्ड

हॉलीवुड फिल्म ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर भी अपना दम दिखा रही है। 26 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की इस यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। डेडपूल और वूल्वरिन ने अब कैप्टन मार्वल की घरेलू कमाई को पीछे छोड़ दिया है और यह संयुक्त राज्य अमेरिका में ऑल-टाइम एमसीयू रिलीज बन गई है।

बता दें कि डेडपूल और वूल्वरिन ने अब वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 900 मिलियन डॉलर यानी करीब 7560 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म ने कल तक दुनिया भर में कुल कमाई 903.3 मिलियन डॉलर यानी 7587 करोड़ रुपये थी। फिल्म की कमाई को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि यह जल्द ही 1 बिलियन डॉलर [यानी कि 8400 करोड़ रुपये या फिर सौ करोड़ रुपये की सीमा पर लागू होता है] का आंकड़ा पार कर लेगी।

डेडपूल और वूल्वरिन में रायन रेनॉल्ड्स डेडपूल और ह्यू जैकमैन ने वूल्वरिन के तौर अपनी प्रतिष्ठित भूमिकाओं में वापस की हैं। इन दोनों एक्टर्स की केमिस्ट्री और एक्टिंग इम्प्रेस करने वाली है। फिल्म की कहानी, एक्शन सीक्वेंस और ह्यूमर ने दर्शकों को थिएटर तक खींच लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

डेडपूल और वूल्वरिन अपनी रिलीज के तीसरे हफ्ते में पहुंच गई है। इसके साथ ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 900 मिलियन डॉलर यानी 7560 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गई है। फिल्म के मंगलवार की कमाई को शामिल करें तो फिल्म की मौजूदा कुल कमाई 879.2 मिलियन डॉलर है यानी कि 7385 करोड़ रुपये है, जिसमें से 421 मिलियन डॉलर यानी 3536 करोड़ रुपये घरेलू और 458.2 मिलियन डॉलर यानी कि 3848 करोड़ रुपये अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस से है। अब इन दोनों के आंकड़े को देख ऐसा लग रहा है कि फिल्म जल्द ही सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी।

‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ में रयान रेनॉल्ड्स और ह्यू जैकमैन मुख्य भूमिका में नजर आए हैं। अभिनेताओं के प्रदर्शन को भारतीय दर्शकों ने खूब सराहा है। फिल्म में रयान रेनॉल्ड्स ने डेडपूल का किरदार निभाया है तो वहीं ह्यू जैकमैन वूल्वरिन की भूमिका में हैं। फिल्म में रेट रीज, पॉल वर्निक और जेब वेल्स भी मुख्य भूमिका में हैं। भारत में ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज हुई है।

About News Desk (P)

Check Also

पद्मश्री आनंद कुमार द्वारा निर्देशक प्रदीप खेरवार, कशिका कपूर, अनुज सैनी अभिनीत फ़िल्म “आयुष्मति गीता मैट्रिक पास” का पोस्टर रिलीज

मुम्बई। सुपर 30 के फाउंडर पद्मश्री आनंद कुमार ने प्रदीप खेरवार द्वारा निर्देशित कशिका कपूर ...