Breaking News

प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं: कठेरिया

औरैया। कानपुर हत्याकांड के मुख्य आरोप पांच लाख रुपए के इनामी अपराधी विकास दुबे को एनकाउंटर में ढेर करने से जहां पुलिस का मनोबल बढ़ा है, वहीं शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों को संतुष्टि मिली है। यूपी में किसी भी अपराधी के लिए कोई जगह नहीं है। यह बात जनपद के गांव रूरूकलां में शहीद सिपाही राहुल को श्रद्धांजलि व परिजनों से संवेदनाएं प्रकट करने के बाद सांसद एवं केन्द्रीय एससी-एसटी आयोग के चेयरमैन राम शंकर कठेरिया ने कही।

उन्होंने चौबेपुर काण्ड के मुख्य अभियुक्त विकास दुबे को आतंकवादी की संज्ञा देते हुए कहा कि उसने बचपन से अपराधी का जीवन जिया और 2/3 जुलाई की रात्रि दबिश के लिए उसके गांव बिकरू पहुंची पुलिस टीम पर अपने साथियों के साथ हमला बोला जिसमें पुलिस विभाग के एक क्षेत्राधिकारी, तीन उपनिरीक्षक व चार सिपाही शहीद हो गये।

यह घटना बहुत ही दुर्भाग्य पूर्ण घटना थी। उन्होंने कहा कि कुख्यात अपराधी कल मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा उज्जैन में पकड़ा गया और आज सुबह उसे जिस कार से कानपुर लाया जा रहा था उसके भौंती के पास दुर्घटना ग्रस्त होने पर पिस्टल लूट फरार होने के प्रयास में पुलिस द्वारा अपराधी विकास का एनकाउंटर कर दिया गया।

उन्होंने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश पुलिस को बधाई देते हुए कहा कि इससे जहां यूपी की पुलिस का मनोबल बढ़ा है वहीं शहीद पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के परिजनों को सुकून मिला है। इससे अपराधियों में एक संदेश भी गया है कि हर अपराध की सजा मौत ही है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि आगे ऐसी घटनाएं न घटें। उन्होंने कहा कि कुख्यात अपराधी विकास के कुछ साथी मारे गये हैं, जो बचे हैं वह भी निश्चित रूप से अपने अंजाम तक पहुंच जायेंगे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...