Breaking News

“गौमाता को राज्य माता का दर्जा” दिये जाने की प्रार्थना के साथ श्रीकृष्ण महाजन्माष्टमी पर की गई पदयात्रा

लखनऊ/वृंदावन। श्रीकृष्ण महाजन्माष्टमी पर श्री धाम बरसाना से श्री धाम नंद गांव तक पद यात्रा कर उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिये जाने की प्रार्थना की गई। लोक परमार्थ सेवा सेवा समिति ने महा जन्माष्टमी के महा पर्व पर मथुरा वृंदावन में गौ माता को नगर माता एव उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिये जाने की प्रार्थना करते हुए श्री धाम बरसाना से श्री नंद गांव तक पद यात्रा की।

शिवाजी की प्रतिमा ढहने के मामले में नौसेना ने करेगी जांच; ठेकेदार और सहयोगी के खिलाफ मामला दर्ज

"गौमाता को राज्य माता का दर्जा" दिये जाने की प्रार्थना के साथ श्रीकृष्ण महाजन्माष्टमी पर की गई पदयात्रा

समिति के उपसचिव जितेंद्र सिंह ने बताया कि सबसे पहले समिति के गौसेवक लालू भाई ने जन्माष्टमी के पावन दिन सुबह 4 बजे निर्जला व्रत रखकर गुरुजी बाबा लाल जी के चरणों में प्रणाम करने के बाद श्री धाम वृंदावन की परिक्रमा की।

इसके बाद श्री धाम बरसाना जाकर राधारानी के चरणों में अपनी हाजिरी लगाई तत्पश्चात राधा बाग जाकर वहां हरिनाम कीर्तन किया। इसके बाद श्री धाम बरसाना से दोपहर 2 बजे पद यात्रा प्रारंभ की। ये पदयात्रा *प्रार्थना ही आंदोलन* के क्रम में किया जा रहा है।

पत्नी के चरित्र पर हुआ शक…बेरहम पति ने दी दर्दनाक मौत, फिर लाश के साथ किया ये काम

पदयात्रा में गौसेलक लालू भाई, दीपक आनंद, स्नेह लता एवम छोटी दीदी आदि शामिल रहीं। यह पद यात्रा शाम 4 बजे श्री धाम नंद गांव पहुंची, जहां नंद भवन में नंद बाबा यशोदा मैया कृष्ण बलराम राधारानी एवम धन सुखा मन सुखा के चरणों में प्रार्थना की गई।

"गौमाता को राज्य माता का दर्जा" दिये जाने की प्रार्थना के साथ श्रीकृष्ण महाजन्माष्टमी पर की गई पदयात्रा

प्रार्थना ही आंदोलन के क्रम में प्रार्थना की गई कि मथुरा वृंदावन में गौमाता को नगर माता एवम उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिया जाना चाहिए। इस अवसर पर रसिक राज गोस्वामी, कन्हैया लाल गोस्वामी, नितिन गोस्वामी, मुनीम जी, लालू भाई, दीपक आदि ने मिलकर राधा नाम कीर्तन भी किया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...