Breaking News

मिस यूनिवर्स 2024 को जज करने के बाद भावुक हुईं उर्वशी रौतेला, 12 साल पहले इसी तारीख को मिली थी पहली जीत

उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela), जैसा कि हम सभी जानते हैं कि उन्होंने देश की सबसे बड़ी महिला फिल्म अभिनेत्री के रूप में मनोरंजन उद्योग में अपनी जगह और स्थिति को मजबूत किया है। आज, जहाँ तक प्यार, सम्मान और विश्वसनीयता का सवाल है, उन्होंने जो कुछ भी कमाया है, वह वर्षों से उनकी लगातार कड़ी मेहनत और प्रयासों का एक उप-उत्पाद है, उनके शुभचिंतकों और प्रशंसकों को अविश्वसनीय रूप से गर्व है।

जल्द बंद हो जाएगा ‘लाफ्टर शेफ्स’ का प्रसारण? अर्जुन बिजलानी के पोस्ट से फैंस ने लगाए कयास

चाहे वह अखिल भारतीय उपस्थिति हो या अंतर्राष्ट्रीय लोकप्रियता, ऐसा कोई नहीं है जो उर्वशी के करीब भी आ सके और हम सभी जानते हैं कि क्यों। वह सभी सही कारणों से भारत की सबसे सम्मानित, प्रिय और आश्चर्यजनक प्रदर्शन करने वाली कलाकार हैं और उत्तम दर्जे की और आकर्षक सुंदरता एक अलग वर्ग है और निश्चित रूप से उनके सभी समकालीनों की तुलना में थोड़ी बेहतर है।

Please also watch this video

खैर, यही कारण है कि उन्होंने मनोरंजन के क्षेत्र में अपने लिए उस स्तर की विश्वसनीयता, प्रसिद्धि और सम्मान अर्जित किया है। एक पेशेवर कलाकार के रूप में, उर्वशी रौतेला हमेशा खुद को नियमित सीमाओं से परे धकेलती हैं क्योंकि वह प्रतिभा के लिए प्रयास करती हैं और यह निश्चित रूप से कल्पना से परे तरीकों से प्रेरणादायक है।

मंत्रमुग्ध कर देने वाली और मनमोहक सुंदरता को निश्चित रूप से किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है और सम्मान और लोकप्रियता के साथ-साथ उर्वशी फोर्ब्स टॉप 10 में शामिल होने वाली सबसे कम उम्र की और सबसे अधिक भुगतान पाने वाली वैश्विक आइकन भी हैं और वह भी कई बार। उर्वशी रौतेला ने हाल ही में खुद को इंस्टाग्राम पर फोर्ब्स टॉप 10 सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हस्तियों की सूची में सबसे कम उम्र के रूप में पाया।

मिस यूनिवर्स 2024 को जज करने के बाद भावुक हुईं उर्वशी रौतेला, 12 साल पहले इसी तारीख को मिली थी पहली जीत

उनकी प्रतिभा और साहस को दुनिया जानती है और वह अपने काम से नई ऊंचाइयों पर पहुंचती रहती हैं। इतना ही नहीं, स्व-निर्मित महिला सुपरस्टार की कुल संपत्ति 770 करोड़ से अधिक है और इसका प्रत्येक हिस्सा कड़ी मेहनत से अर्जित विश्वसनीय काम से कमाया जाता है। उनकी इंस्टाग्राम फैन फॉलोइंग 73 मिलियन से अधिक के सर्वोच्च वर्चस्व वाले आंकड़े के साथ कोई सीमा नहीं जानती है, जो बॉलीवुड की ‘खान ट्रिनिटी’ से बहुत अधिक है और पीएम नरेंद्र मोदी और विराट कोहली के बराबर है।

‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ को ऑस्कर में न भेजे जाने पर मंजू माई दुखी, ‘लापता लेडीज’ पर कही ये बात

इस तथ्य को देखते हुए कि वह पूरी दुनिया में ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’ का खिताब एक बार नहीं बल्कि दो बार जीतने वाली एकमात्र भारतीय हैं, यह निश्चित रूप से आश्चर्य की बात नहीं है। इन सब के अलावा, उर्वशी रौतेला को निश्चित रूप से देश में सबसे प्रिय और प्रशंसित व्यक्तित्वों में से एक के रूप में सभी द्वारा मूल्यांकन और प्यार किया जाता है। अपनी कई मिस यूनिवर्स प्रमुख जीत से लेकर एक जज और अग्रिम पंक्ति के बॉलीवुड सुपरस्टार के रूप में लोगों का मार्गदर्शन करने तक, सम्मोहक और करिश्माई अभिनेत्री ने निश्चित रूप से अपने अनुशासन, कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और दृढ़ता के कारण अपने जीवन में एक लंबा सफर तय किया है।

बाद में, उर्वशी रौतेला उर्फ विश्व स्तर पर देश की सबसे बड़ी भारतीय महिला फिल्म स्टार फिनाले के जज के रूप में सम्मानित होने के लिए खबरों और सुर्खियों में थीं। इस तथ्य को देखते हुए कि उर्वशी रौतेला फिल्म उद्योग में तूफान लाने से पहले प्रतियोगिता क्षेत्र में वर्षों से एक निर्विवाद चैंपियन रही हैं, वास्तव में भारतीय मनोरंजन उद्योग से उर्वशी रौतेला से बेहतर कोई नहीं हो सकता था दुनिया के सबसे बड़े और सबसे भव्य सौंदर्य प्रतियोगिता को जज करने के लिए।

यह न केवल उर्वशी रौतेला के लिए बल्कि उनके प्रशंसकों, परिवार और पूरे भारत के लिए एक गर्व का क्षण था। हालांकि, खुशी और गर्व के साथ-साथ, यह उर्वशी रौतेला के लिए मिस यूनिवर्स 2024 की जज के रूप में घर वापसी और एक भावनात्मक रोलरकोस्टर सवारी से कम नहीं था। जैसा कि हम सभी जानते हैं, यह वर्ष 2012 में था जब उर्वशी रौतेला ने अपना पहला मिस यूनिवर्स पेजेंट पोस्ट जीता था, जिसमें उन्होंने 2015 में फिर से दबदबा बनाया और जीत हासिल की।

Please also watch this video

हालांकि, पहला हमेशा खास होता है, खासकर इसलिए कि इसने उर्वशी की पेशेवर यात्रा को अविश्वसनीय स्तर पर शुरू किया और उन्हें देश की सबसे लोकप्रिय और प्रिय अभिनेत्री बना दिया। 12 साल पहले, यह वह जगह थी जहाँ यह सब शुरू हुआ था और अब 12 साल बाद, वह भविष्य की प्रतिभाओं का न्याय करने के लिए उसी प्रतियोगिता के सम्मानित न्यायाधीश के रूप में वापस आ गई हैं। यह उनके लिए एक भावनात्मक क्षण से कम नहीं था और उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए, उसी के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा और हम उद्धृत करते हैं।

उन्होंने कहा, “मिस यूनिवर्स मेरे लिए घर वापसी से कम नहीं है। 12 साल पहले, यह वह प्रतियोगिता थी जिसने मेरे लिए चीजों की शुरुआत की और मुझे पूरी दुनिया के लिए बेहद आत्मविश्वास और तैयार कर दिया। इन सब में व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से मेरे जीवन में बहुत कुछ बदल गया है, लेकिन मेरे जीवन में सभी सकारात्मक बदलावों के पीछे, मिस यूनिवर्स को एक बड़ी भूमिका निभाने के लिए मिला है। यह इस तरह के एक सुंदर प्रतियोगिता को वापस देने का मेरा तरीका है जिसमें जीवन और भाग्य को बदलने की क्षमता है। मैं न्यायाधीश के रूप में बुलाए जाने और सम्मानित किए जाने के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं और यह वास्तव में मेरे लिए एक विशेष लेकिन भावनात्मक क्षण है। मिस यूनिवर्स लंबे समय तक जीवित रहें “।

वर्क फ्रंट की बात करें तो उर्वशी रौतेला अपनी पिछली फिल्म ‘घुस्पैथिया’ की सफलता का आनंद लेने के बाद वर्तमान में अपनी आने वाली परियोजनाओं पर काम कर रही हैं। नंदमुरी बालकृष्ण और बॉबी देओल के साथ ‘एनबीके 109’ के अलावा, उर्वशी रौतेला के पास कमल हासन और शंकर के साथ ‘इंडियन 2’ है। उनके पास ‘कसूर’ भी है।

About Samar Saleel

Check Also

बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन ने किया काव्य पाठ एवं सम्मान समारोह का आयोजन

लखनऊ। बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ रूबी राज सिन्हा तथा समाजसेवी व कवि राजेश ...