Breaking News

अनुपम खेर की तस्वीर वाले नोट थमा 2.1 किलो सोना ले उड़े ठग, 1.60 करोड़ में तय हुआ था सौदा

अहमदाबाद:  गुजरात में दो अज्ञात व्यक्ति अभिनेता अनुपम खेर की तस्वीर वाले जाली नोट थमाकर सराफा कारोबारी का 2.1 किलो सोना लेकर रफूचक्कर हो गए। कारोबारी मेहुल ठक्कर ने यहां नवरंगपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई।

मेहुल ने बताया कि उन्हें 500 रुपये के जाली नोटों के 26 बंडल थमाकर धोखाधड़ी का शिकार बनाया गया। घटना 24 सितंबर की है। नोटों पर रिसोल बैंक ऑफ इंडिया लिखा था। शिकायत के अनुसार ठक्कर के पास आभूषण की एक दुकान के मालिक और परिचित प्रशांत पटेल का फोन आया। पटेल ने 2.1 किलो सोना खरीदने की बात कही, जिसके लिए 1.60 करोड़ रुपये की रकम तय हुई। ठक्कर ने 24 सितंबर को अपने कर्मचारियों को पटेल से अंगड़िया पेढ़ी (हवाला) कार्यालय में मिलने का निर्देश दिया। जब कर्मचारी वहां पहुंचे तो उन्हें तीन लोग मिले, जिन्होंने उन्हें 500 रुपये के नोटों के बंडल थमा दिए।

मशीन से गिने नोट
तीनों व्यक्तियों ने कर्मचारियों को मशीन उपलब्ध कराई और पैसे गिनने के लिए कहा। इसके बाद उनमें से दो लोग शेष 30 लाख रुपये लाने के बहाने सोने के बिस्कुट लेकर चले गए, जबकि तीसरा व्यक्ति वहीं रुक गया। ठक्कर के कर्मचारियों ने गिनती के लिए जब प्लास्टिक की पन्नी से नोटों को बाहर निकाला तो देखा कि नोट जाली हैं, जिसके बाद उन्होंने तीसरे व्यक्ति से पूछताछ की। तीसरे व्यक्ति ने उन्हें बताया कि वह तो बस अंगड़िया पेढ़ी के लिए नोट गिनने की मशीन देने आया था।

About News Desk (P)

Check Also

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, गाय को दिया राज्यमाता का दर्जा

मुम्बई। महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार (30 सितम्बर 2024) को बड़ा निर्णय लिया। यहां की शिंदे ...