Breaking News

अयोध्या में पूरा ब्लाक के ग्राम पंचायत मडना में लगी ग्राम पंचायत चौपाल

अयोध्या। जिले में पूरा ब्लॉक से शुरू हुई मुख्यमंत्री के सपनों को साकार करने की जोरदार मुहिम।जन समस्याओं के शत प्रतिशत निस्तारण को लेकर पहले दिन मडना ग्राम सभा में ब्लॉक प्रमुख संघ अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह के आवास पर आयोजित हुई पहली “ग्राम पंचायत चौपाल”।

शिव-पार्वती की विवाह स्थली… इस यात्राकाल में 2.50 लाख श्रद्धालु कर चुके अखंड ज्योति के दर्शन

अयोध्या में पूरा ब्लाक के ग्राम पंचायत मडना में लगी ग्राम पंचायत चौपाल

इस ग्राम पंचायत चौपाल में क्षेत्रीय प्रतिनिधियों के अलावा मौजूद रहे समाज कल्याण, खाद रसद, राजस्व व पुलिस विभाग सहित दर्जनों विभागों के अधिकारी व प्रतिनिधि। पहली ग्राम पंचायत चौपाल में सैकड़ो की तादात में पहुंचे ग्रामीणों की ब्लॉक प्रमुख संघ अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह व नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने सुनी समस्याएं और मौके पर ही कराया निस्तारण।

ग्राम पंचायत चौपाल के समाप्त होने पर ब्लॉक प्रमुख संघ अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह का बयान, “समाधान दिवस के दौरान ब्लॉक पर न हो पा रही थी शत प्रतिशत शिकायतकर्ताओं की सुनवाई और न शत प्रतिशत समस्याओं का समाधान। मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप “सरकार पहुंचेगी ग्रामीणों के द्वारा” अभियान के अंतर्गत अब गांव गांव आयोजित की जाएगी ग्राम पंचायत चौपाल।

तीन बच्चों के साथ नदी में कूदकर जान देने पहुंची महिला, पुलिस ने बचाया; जानिए खुदकुशी करने की वजह

इस चौपाल में रहेगी सभी क्षेत्रीय प्रतिनिधियों और विभागों के अधिकारियों की मौजूदगी तथा सुनी जाएगी जन समस्याएं, कराया जाएगा शत प्रतिशत निराकरण। ब्लॉक प्रमुख संघ अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह के मुताबिक पहली ग्राम पंचायत चौपाल में सुनी गई है करीब चार सौ से अधिक जनसमस्याएं।

अधिकांश का मौके पर ही कराया गया है समाधान। लंबी जन शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को दी गई है सप्ताह भर की मोहलत। अगली ग्राम पंचायत चौपाल में की जाएगी लंबित जन समस्याओं के समाधान के प्रगति की समीक्षा।

Please also watch this video

ग्राम पंचायत चौपाल में मुख्य रूप से मौजूद रहे ब्लाक के सेक्रेटरी, सभी ग्राम सभाओं के प्रधान सभी ग्राम सभाओं विभागों के एडीओ व लेखपालों के अलावा गन्ना समिति चेयरमैन दीपेंद्र सिंह, खंड विकास अधिकारी पूरा अनुराग सिंह, एडीओ पंचायत रवींद्र वर्मा, समाज कल्याण अधिकारी विवेक सिंह, सहकारी अधिकारी शैलेंद्र तिवारी, कृषि अधिकारी आशीष कुमार पांडेय, ग्राम सचिव नीरज सिंह सहित अन्य विभागों अधिकारी व प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

दक्षिण लेबनान में इस्राइली सेना की कार्रवाई पर UN और भारत की नजर, 10 हजार सैनिक कर रहे निगरानी

लेबनान में जारी इस्राइल की कार्रवाई पर भारत और संयुक्त राष्ट्र की नजर है। इस्राइली ...