Breaking News

हॉस्टल में खाने के बाद बिगड़ी छात्राओं की तबीयत, अस्पताल में भर्ती; जांच से सामने आएगी सच्चाई

मुंबई:  महाराष्ट्र के लातूर जिले के पूरणमल लाहोटी पॉलिटेक्निक गर्ल्स हॉस्टल में लड़कियों की अचानक रात में तबीयत खराब हो गई।हॉस्टल में देर रात खाना खाने के बाद 50 से अधिक लड़कियां उल्टी करने लगीं। तबीयत बिगड़ने के बाद सभी छात्राओं को ऑस्पताल ले जाया गया। जरूरी इलाज के बाद कुछ छात्रों को वापस हॉस्टल भेजा गया। बताया जा रहा कि लड़कियों को फूड प्वॉजनिंग की शिकायत थी।

शनिवार शाम को खाया था खाना
हॉस्टल में 324 छात्राएं रहती हैं। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार शाम करीब सात बजे छात्रों ने चावल, चपाती, भिंडी की सब्जी और दाल पी थी। उन्होंने कहा कि साढ़े आठ बजे तक उनमें से कई छात्राओं को बैचेनी महसूस होने लगी और कुछ छात्रों को उल्टी होने लगी।

प्रिंसिपल और डीन पहुंचे
सूचना मिलने पर कॉलेज के प्रिंसिपल मौके पर पहुंचे और लातूर में विलासराव देशमुख सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डीन डॉ. उदय मोहिते को इसकी जानकारी दी। बीमार छात्राओं को तुरंत एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। मोहिते ने बताया कि करीब 50 छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। रविवार तड़के तीन बजे तक 20 लोगों को छुट्टी दे दी गई।अन्य 30 छात्राओं का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी खतरे से बाहर हैं।

क्या बोले डीन?
डॉ. मोहिते ने कहा, ‘दो लड़कियों ने रात के खाने के बाद उल्टी की शिकायत की और अन्य ने बैचेनी की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां तुरंत इलाज किया गया। सभी लड़कियों की हालत स्थिर है और पूरी मेडिकल टीम मौजूद है। देखभाल कर रही है। छात्राओं के माता-पिता को आश्वासन दिया है कि चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।’

पुलिस को दी गई जानकारी
कॉलेज के प्रिंसिपल वीडी निन्नावरे ने कहा, ‘हॉस्टल की कुछ छात्राओं के बीमार होने की खबर मिलने के बाद हम तुरंत वहां पहुंचे। सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। किसी भी छात्रा को कोई खतरा नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिए संपूर्ण स्वास्थ्य जांच की जा रही है। परेशान करने की जरूरत नहीं है। शिवाजीनगर पुलिस को घटना की सूचना दे दी गई है।’

About News Desk (P)

Check Also

‘अब कोई ‘अभया’ न हो, ये हमारी जिम्मेदारी’, अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे डॉक्टर्स अपनी मांगों पर अड़े

कोलकाता:  आरजी कर मेडिकल कॉलेज की घटना के विरोध में और अपनी मांगों को लेकर ...