Breaking News

बदला माैसम…बदरीनाथ में बारिश तो हेमकुंड साहिब में हुई बर्फबारी, पड़ रही कड़ाके की ठंड, तस्वीरें

गोपेश्वर। उत्तराखंड में अब ठंड की शुरुआत हो गई है। सुबह और शाम माैसम में ठंडक महसूस होने लगी है। वहीं, आज दोपहर बाद पहाड़ी इलाकों में माैसम ने करवट बदली। शाम को बदरीनाथ धाम में बारिश हुई तो वहीं, हेमकुंड साहिब में बर्फबारी हुई।

सभी जिलों से 250 वर्ग मीटर से अधिक भूमि खरीद का ब्योरा तलब, CS ने मांगी रिपोर्ट

बदला माैसम...बदरीनाथ में बारिश तो हेमकुंड साहिब में हुई बर्फबारी, पड़ रही कड़ाके की ठंड, तस्वीरें

बारिश होने से बदरीनाथ धाम में कड़ाके की ठंड हो रही है। इससे पहले आज हेमकुंड साहिब और लक्ष्मण मंदिर के कपाट बर्फबारी के बीच शीतकाल के लिए बंद हो गए। वहीं, अब हेमकुंड साहिब में करीब दो इंच तक बर्फ जम चुकी है।

उधर, मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि पहाड़ों में हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं, मैदानी इलाकों में आने वाले दिनों में भी गर्मी परेशान करेगी। मानसून विदा होने के बाद से प्रदेश के मैदानी इलाकों में पोस्ट मानसून की बारिश नहीं हो रही है।

Please watch this video also

जिसके चलते मैदान से लेकर पहाड़ तक की नमी कम होने लगी है। यही वजह है कि प्रदेश भर के न्यूनतम तापमान से लेकर अधिकतम तापमान में सामान्य से दो से तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

बिक्रम सिंह ने बताया, आने वाले दिनों में प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। जिसके चलते मैदानी इलाकों में दिन के समय गर्मी का अहसास हो सकता है।

About News Desk (P)

Check Also

पारसी धर्म में आसमान को सौंपा जाता है शव, समय के साथ बदल गई परंपरा

टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार की देर रात मुंबई में निधन ...