Breaking News

‘गोली चली…गोली चली’, बाबा सिद्दीकी पर हमले के तुरंत बाद का वीडियो आया सामने

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) की पिछले सप्ताह 12 अक्तूबर को मुंबई में उनके बेटे के कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अब बाबा सिद्दीकी पर हमले से तुरंत बाद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें बाबा सिद्दीकी पर हमले में घायल हुआ व्यक्ति दिखाई दे रहा है। गौरतलब है कि जब बाबा सिद्दीकी पर हमला हुआ तो वहां मौजूद राज कनौजिया नामक व्यक्ति भी पैर में गोली लगने से घायल हो गया था।

'गोली चली...गोली चली', बाबा सिद्दीकी पर हमले के तुरंत बाद का वीडियो आया सामने

क्या है वीडियो में

वीडियो में दिख रहा है कि राज कनौजिया जमीन पर पड़ा हुआ है और उसके बाएं पैर से खून बह रहा है। खून बहने से रोकने के लिए उसके पैर पर कपड़ा बांधा गया था। इस दौरान एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना गया कि गोली चली..गोली चली। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश कर रही है। पुलिस के अनुसार, शूटर बाबा सिद्दीकी और उनके बेटे जीशान सिद्दीकी दोनों को मारने आए थे। खतरे को देखते हुए बाबा सिद्दीकी को वाई श्रेणी की पुलिस सुरक्षा भी दी गई थी। हमले के समय एक पुलिसकर्मी बाबा सिद्दीकी के साथ मौजूद था।

पुलिस के अनुसार, तीनों शूटर अपने साथ मिर्ची स्प्रे लेकर आए थे। हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में मौजूद पुलिसकर्मी पर मिर्च स्प्रे कर दिया और उसके बाद एनसीपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावरों ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने दो आरोपियों को पकड़ लिया और एक आरोपी शिवकुमार भीड़ में छिपकर भागने में सफल रहा। पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास से दो पिस्तौल और 28 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

Please watch this video also 

लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह की संलिप्तता आई सामने

सूत्रों के अनुसार, आरोपियों ने दावा किया है कि वे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करते हैं। गुजरात की साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित आवास के बाहर गोलीबारी कराने का भी आरोपी है। सलमान खान और बाबा सिद्दीकी की गहरी दोस्ती थी। पुलिस के अनुसार, आरोपी बीते कई दिनों से बाबा सिद्दीकी पर नजर रखे हुए थे और उनकी रेकी कर रहे थे। आरोपियों को हत्या के लिए 50-50 हजार रुपए एडवांस मिले थे और हत्या से कुछ दिन पहले ही उन्हें हथियार दिए गए थे।

About News Desk (P)

Check Also

कैलेंडर वर्ष 2025 के लिए राजपत्रित सहित अन्य अवकाश की सूची जारी, यहां देखें

शिमला:  हिमाचल प्रदेश सरकार ने कैलेंडर वर्ष 2025 के लिए राजपत्रित, वैकल्पिक, प्रतिबंधित अवकाश की ...