Breaking News

परोपकार अपने पूर्ण लेकिन सूक्ष्म सर्वश्रेष्ठ मेंः महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए पर्दे के पीछे चाहत खन्ना के उत्कृष्ट और प्रेरणादायक काम को डिकोडिंग!

अभिनेत्री चाहत खन्ना (Chahat Khanna) प्रतिभा का एक पावरहाउस और न केवल ऑन-स्क्रीन बल्कि ऑफ-स्क्रीन भी एक ताकत रही हैं। बहुत सी महिलाएं जो ऑन-स्क्रीन अभिनेत्रियों के रूप में काम करती हैं, वे समाज और उसके आसपास क्या हो रहा है, इसके बारे में बहुत सक्रिय हुए बिना मुख्य रूप से उस पर ध्यान केंद्रित करती हैं।

बॉक्स ऑफिस पर पस्त हुई जिगरा, विक्की विद्या, वेट्टैयन और देवरा पार्ट वन ने भी टेके घुटने

हालांकि, यही बात चाहत को अपने अधिकांश समकालीनों से अलग बनाती है। न केवल ऑन-स्क्रीन, बल्कि ऑफ-स्क्रीन भी, चाहत एक वास्तविक जीवन के ‘नायक’ और प्रेरणा के रूप में उभरी हैं, जो बड़े पैमाने पर समाज के लिए चमत्कार करने के लिए आत्म-विश्वास द्वारा निर्देशित उनके मजबूत सिद्धांतों और जीवन के मूल्यों के लिए धन्यवाद है। वह साहसी, सर्वोच्च ईमानदार और सीधी स्वभाव की है, और उसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह कभी भी अपने शब्दों को कम नहीं करती है।

परोपकार अपने पूर्ण लेकिन सूक्ष्म सर्वश्रेष्ठ मेंः महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए पर्दे के पीछे चाहत खन्ना के उत्कृष्ट और प्रेरणादायक काम को डिकोडिंग!

ऐसे समय में जब विभिन्न कलाकार ट्रोल और नकारात्मक निर्णयों के डर से सार्वजनिक रूप से अपनी राय व्यक्त करने से डरते हैं, चाहत हमेशा उन विभिन्न मुद्दों के बारे में अपनी दिल की बात कहती हैं जिन्हें सुर्खियों में लाने की आवश्यकता होती है, कुछ ऐसा जिसे हमेशा उनके प्रशंसकों और प्रशंसकों की वफादार सेना द्वारा सराहा गया है।

चाहे वह महिलाओं की सुरक्षा और सामान्य रूप से महिलाओं को सशक्त बनाने के बारे में बातचीत हो, सभी के लिए शिक्षा के बारे में बातचीत हो और साक्षरता के लिए संघर्ष हो, उन्होंने हमेशा विभिन्न मंचों पर खुद को व्यक्त करने के लिए अपना दिल लगाया है। एक उग्र, मजबूत और स्वतंत्र महिला की तरह, चाहत का हमेशा मानना रहा है कि असली ताकत हमेशा दिमाग में होती है और इसलिए, यदि आप अपने मन को चीजों को अपनी इच्छानुसार करने के लिए पैंतरेबाज़ी कर सकते हैं, तो आप जीवन में कुछ भी हासिल कर सकते हैं।

Please watch this video also 

बहुत सारी सामाजिक और परोपकारी गतिविधियों के अलावा, जो वह इसके बारे में कोई शोर-शराबा किए बिना करती रहती हैं, एक उद्यमी के रूप में उनके एक निर्णय ने वास्तव में साबित कर दिया कि चाहत जैसा व्यक्ति युवाओं के लिए प्रेरणा का सर्वोत्कृष्ट स्रोत क्यों है। अतीत में ‘एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर’ पुरस्कार जीतने वाली अभिनेत्री का अपना स्थायी फैशन लेबल ‘अम्मारज़ो’ है और अनुमान लगाएं कि इसका सबसे अच्छा हिस्सा क्या है? कम से कम 5% और कभी-कभी इससे भी अधिक दान के उद्देश्य से सीधे बाहर जाता है।

उन्होंने पहले खुलासा किया है कि उनकी कमाई का एक हिस्सा एक ऐसे फाउंडेशन को जाएगा जो जरूरतमंद महिलाओं की मदद करता है और यह निश्चित रूप से इस तथ्य को साबित करता है कि वह वास्तव में जो कहती हैं और मानती हैं उस पर काम करती हैं। मजबूत, बहादुर और साहसी महिलाएं अन्य महिलाओं को बराबरी पर लाना निश्चित रूप से आज के समय की आवश्यकता है और तभी चाहत जैसे व्यक्ति यह साबित करते हैं कि जब जीवन आपको दूसरों के जीवन को बेहतर बनाने का अवसर देता है, तो आपको इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहिए और जीवन में अच्छा ‘कर्म’ अर्जित करना चाहिए।

इन सब के अलावा, कोई भी कोविड-19 के दौरान उनकी प्रेरणादायक प्रतिज्ञा के बारे में बात कैसे नहीं कर सकता है, जहां उन्होंने जरूरतमंदों की मदद करने और उन्हें खिलाने के लिए दिन में केवल 1 भोजन करने का फैसला किया था? वह इस तरह की पहल करने वाली देश की पहली अभिनेत्रियों में से एक थीं और यह निश्चित रूप से आगे बढ़कर नेतृत्व करने का एक उत्कृष्ट उदाहरण है।

Please watch this video also 

जबकि वह ‘गुंग हो’ जाने के बजाय समाज के लिए हर अन्य धर्मार्थ कार्य और परोपकारी गतिविधि को ‘लो की’ रखने में विश्वास करती हैं, एक उद्यमी के रूप में अपनी कमाई का एक हिस्सा दान में जाने के उनके निर्णय ने कई अन्य युवा उद्यमियों, विशेष रूप से महिलाओं को इसी कदम का पालन करने और समाज के लिए अच्छा करने के लिए प्रेरित किया है।

तथ्य यह है कि एक उद्यमी के रूप में अपने काम के अलावा, वह एक पूर्णकालिक अभिनेत्री बनने का प्रबंधन करती है, जो एक एकल माता-पिता भी है, वास्तव में हमें विश्वास दिलाता है कि महिलाएं वास्तव में ताकत, अनुग्रह, दृढ़ संकल्प और अदम्य भावना का प्रतीक हैं। यहाँ उम्मीद है कि चाहत अपने जीवन में पेशेवर रूप से उत्कृष्टता अर्जित करना जारी रखेगी और जिस तरह से वह सबसे लंबे समय से कर रही है, अपने विभिन्न परोपकारी और सामाजिक कारणों से समाज में योगदान देना जारी रखेगी। काम के मोर्चे पर, अभिनेत्री के पास कुछ दिलचस्प काम हैं, जिनकी आधिकारिक घोषणा जल्द ही आदर्श समयसीमा के अनुसार की जाएगी। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

About Samar Saleel

Check Also

फन रिपब्लिक मॉल एशिया और इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में दर्ज

• उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने एशिया की सबसे बड़ी 24 कैरेट गोल्ड प्लेटेड गणेश ...