Breaking News

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से भारत को दी मात, सीरीज में की 1-1 की बराबरी

वेस्टइंडीज ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की बदौलत दूसरा मुकाबला भारत से 8 विकेट से जीत लिया। वेस्टइंडीज ने दूसरे मैच में जीत हासिल कर तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच केरला के तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। अब तीसरा मैच दोनों टीमों के लिए करो-मरो का होगा। भारतीय टीम की फिल्डिंग काफी निराशा जनक देखने को मिली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का आखिरी व तीसरा मैच मुंबई के मैदान में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की ओर से सलामी बल्लेबाज लेंडी सिमंस ने 45 गेंदों का सामना कर 67 रन बनाए, उन्होंने इस पारी में भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली, पूरी पारी में 4 छक्के और 4 चौके भी लगाए। वहीं इविन लुईस भी भारतीय गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे उन्होंने 35 गेंदों का सामना कर 40 रन बनाए। बता दें कि वेस्टइंडीज ने टॉस ने जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 170 रन बनाए थे। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने फिल्डिंग में काफी गलती की। पारी की शुरूआत में ही आसान सा कैच हाथों से टपका दिया। वहीं विकेटकीपर रिषभपंत ने भी आज मैदान पर निराश किया।

वहीं भातीय टीम की ओर से रोहित शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल सके महज 15 रन ही टीम के लिए बना सके। शिवम दुबे विपक्षी टीम पर कहर बनकर टूटे उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों का सामना कर 54 रनों की पारी खेली, जबकि रिषभ पंत ने भी शानदार नाबाद रहते हुए 22 गेंदों का सामना कर 33 रन बनाए। विराट ब्रिगेड की नजरें विंडीज पर लगातार 8वीं टी-20 जीतने पर लगी होंगी। नवंबर 2018 से अब तक भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 टी-20 मैच खेले हैं, और 7 में उसे जीत मिली है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...