Breaking News

रवींद्र जडेजा के रन आउट होने पर भड़के विराट कोहली, बोले- क्रिकेट के मैदान पर पहले कभी नहीं देखा ऐसा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि यह मुकाबला जडेजा के रन आउट होने के कारण विवादों में आ गया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जडेजा को विवादित तरीके से रन आउट दिए जाने पर अपना गुस्सा जाहिर किया है.

दरअसल, भारत की बल्लेबाजी के दौरान 48वें ओवर में जेडजा ने शार्ट खेलकर तेजी से रन लेना चाहा. इस दौरान फील्डर रोस्टन चेज ने विकेट के दूसरे छोर पर थ्रो किया. यह थ्रो सीधा विकेट पर जाकर लगा. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने कोई अपील नहीं की. इतना ही नहीं मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया. लेकिन इसके कुछ देर बाद जब पोलार्ड दोबारा से गेंद फेंकने के लिए जब रन-अप लेने के लिए तैयार हुए तो उन्होंने अपील करनी शुरू कर दी.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, वेस्टइंडीज के ड्रेसिंग रूम से पोलार्ड को संकेत मिला था कि जडेजा आउट है और उन्हें अपील करनी चाहिए. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने अपील की जिसके बाद मैदानी अंपायर थर्ड अंपायर के पास गए, थर्ड अंपायर ने जडेजा को रन आउट करार दिया क्योंकि जडेजा क्रीज के अंदर नहीं पहुंचे थे.

हालांकि इस घटना के बाद विराट कोहली काफी निराश दिखे. इसके बाद विराट कोहली ने चौथे अंपायर से इस बाबत बात की. अंपयार के इस फैसले पर विराट कोहली ने कहा,’यह आसान है फील्डर ने अपील की? अंपायर ने कहा ‘नॉट आउट’. मैदान के बाहर बैठे लोग यह तय नहीं कर सकते कि वहां क्या हुआ. इस मैच में ऐसा ही हुआ है. ऐसा मैंने क्रिकेट के मैदान पर पहले कभी नहीं देखा.’

वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के कप्तान किरॉन पोलार्ड ने अंपायर के फैसले का समर्थन किया है. पोलार्ड से जब इस बारे में सवाल पूछा गया को उन्होंने कहा,’आखिर में सही फैसला किया गया है और यही मेरे लिए सबसे अहम चीज है.’

बात अगर मैच की करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 288 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 13गेंद रहते ही यह मुकाबला अपने नाम किया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...