Breaking News

अमेरिका में क्रिसमस के दिन फायरिंग व हादसों में 14 लोगों की हुई मौत

अमेरिका में क्रिसमस के दिन फायरिंग व हादसों में 14 लोगों की मौत हो गई औऱ 7 वर्षीय लड़की सहित 9 लोग घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 38 साल के माइकल डुमास लगभग 2 बजे 52 वर्षीय व्यक्ति के साथ फुटपाथ पर खड़े थे कि अचानक 2 संदिग्धों द्वारा फायरिंग शुरू कर दी गई जिसमें 52 साल के शख्स की मौत हो गई जबकि गोली लगने से एक 7साल की लड़की गंभीर घायल हो गई। घटना उस समय हुई ,जब लड़की एक मकान के लिविंग रूम में टीवी देख रही थी। गोली इमारत के बाहर 38 वर्षीय एक व्यक्ति को निशाना बनाकर चलाई गई थी लेकिन गलती से यह मकान की खिड़की के अंदर चली गई और लड़की को जा लगी।


माइकल के भी पैर में गोली लगी जिसके बाद उसे इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत अब स्थिर है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार दोपहर बाद तक मामले में किसी को हिरासत में नहीं लिया गया था। शिकागो के मेयर लोरी लाईटफुट ने घटना के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को गिरफ्तार करने में पुलिस की मदद करने की लोगों से अपील की है। उधर, अमेरिकी देश होंडुरास में क्रिसमस समारोह के दौरान कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई।

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक अधिकतर मौतें सड़क दुर्घटनाओं के कारण हुईं। होंडुरास के सड़क एवं परिवहन निदेशालय के उप निरीक्षक जोस कार्लोस लागोस ने बताया कि यह मौतें मंगलवार से बुधवार तक क्रिसमस समारोह के दौरान हुईं। आठ लोगों की मौत सड़क दुर्घटना के कारण हुई। यह सड़क दुर्घटनाएं कोमायागुआ, खाड़ी द्वीप और सांता बारबरा क्षेत्र में हुईं। प्रशासन के मुताबिक 24 दिसंबर की रात को आतिशबाजी के कारण आठ लोग घायल भी हुए। पुलिस की रिपोटर् के मुताबिक इस अवधि के दौरान, कुल 275 लोगों को कथित रूप से विभिन्न अपराधों के लिए हिरासत में लिया गया और 40 वाहनों को जब्त किया गया।

About News Room lko

Check Also

चीन के राष्ट्रपति शी आज पहुंच सकते हैं फ्रांस, मैक्रों ने आर्थिक संबंधों में बदलाव लाने का किया आह्वान

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जल्द ही फ्रांस की यात्रा पर जा सकते हैं। इस ...