Breaking News

ओवैसी की रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली अमूल्या पर राजद्रोह का केस दर्ज, 14 दिन की जेल

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के मंच से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली अमूल्या लियोना के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है। अमूल्या को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

बता दें कि पाक समर्थित नारेबाजी की आरोपी अमूल्या लियोना को हिरासत में लिया गया था। अमूल्या को बेंगलुरु की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। अपने मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाए जाने की ओवैसी ने भी निंदा की थी। उन्होंने कहा कि वह जब नमाज पढ़ने के लिए जा रहे थे तभी यह नारेबाजी हुई और उन्होंने तुरंत उसे रुकवाया। वैसे विडियो में भी जब अमूल्या पहली बार नारा लगाती है उस वक्त ओवैसी मंच से कहीं जाते हुए दिख रहे हैं।

अमूल्या के पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाला विडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। विडियो में दिख रहा है कि असदुद्दीन ओवैसी मंच से बाहर जा रहे हैं तभी माइक हाथ में लिए अमूल्या पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने लगती है। इसे सुनते ही ओवैसी तुरंत रुक रहे हैं और उनके चेहरे पर हैरानी के भाव साफ झलक रहे हैं। वह उसे हटाने के लिए मंच पर वापस आते हैं। तभी उनके कुछ समर्थक अमूल्या से माइक छीन लेते हैं। इसके बाद भी अमूल्या पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाती है। कुछ ही देर में ओवैसी के समर्थक उसे मंच से हटाने लगते हैं और इसी बीच कुछ पुलिसवाले भी वहां पहुंच जाते हैं। बाद में अमूल्या को पुलिसवालों के हवाले कर दिया गया।

ओवैसी ने नारेबाजी की कड़ी निंदा करते हुए कहा, ‘मैंने जैसे ही सुना मैं दौड़कर आया, मैं नमाज पढ़ने के लिए जा रहा था। मैंने जैसे ही ये वाहियात नारे सुने तो मैं सामने तेज चलकर आकर उसे रोका। उसे वहां से हटा दिया गया। ऐसे लोग पागल हैं। इनको देश से कोई मोहब्बत नहीं है। इनको ऐसा करना है तो किसी दूसरी जगह जाकर करें, यहां ऐसा क्यों कर रहे हैं। मैं इस तरह के बात की निंदा करता हूं। इस तरह की हरकत को कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मैंने कहा है कि पुलिस इस पर ठोस ऐक्शन ले।’

About Aditya Jaiswal

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...