Breaking News

आजम खां के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, जौहर यूनिवर्सिटी में बुलडोजर से ढहाई गई तीन मीटर की दीवार

समाजवादी पार्टी नेता और रामपुर सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई जारी है. जौहर यूनिवर्सिटी में चकरोड पर अवैध कब्जे का मामला चल रहा था.

अधिकारियों के मुताबिक चकरोड मामले में तीन थानों की फोर्स ने मिलकर 17 बीघा जमीन पर बनी तीन मीटर दीवार को तोड़कर रास्ता बनवाया. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुतताबिक अतिक्रमण की वजह से रास्ता काफी संकरा हो गया था, इसलिए बुलडोजर चलवाकर रास्ते को चौड़ा किया गया.

हाल ही में राजस्व कोर्ट ने आजम खान की यूनिवर्सिटी वाली जमीन जब्त करने का आदेश दिया था. प्रयागराज राजस्व बोर्ड की अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश दिया था कि आजम खान की यूनिवर्सिटी की 100 बीघा जमीन को जब्त कर लिया जाए.

बता दें कि आजम खान के ऊपर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं. आजम खान भूमाफिया घोषित किए जा चुके हैं. उनपर जमीन हड़पने, ‘आलिया मदरसा’ से किताबें चुराने और रामपुर क्लब से शेर की मूर्तियां चुराने के भी आरोप हैं.

अगस्त 2019 में उनकी पत्नी के रिसॉर्ट की दीवार पर बुलडोजर चला दिया गया था. रिसॉर्ट की जिस दीवार को तोड़ा गया, उसे लेकर सिंचाई विभाग ने पहले ही सांसद आजम खान को नोटिस जारी कर चुका था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...