Breaking News

दुबई एक्सपो-2020: एक्सपो में दिख रही है न्यू इंडिया की झलक

यूएई के विदेश मामलों और इंटरनेशनल कॉरपोरेशन के मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने दुबई एक्सपो-2020 में बने इंडिया पवेलियन का दौरा किया जहां भारत के महावाणिज्यदूत डॉ. अमन पुरी ने उनका स्वागत किया। इस दौरान मंत्री नाहयान ने हाल ही में अबू धाबी में हुए आतंकी हमले में मारे गए 2 भारतीय नागरिकों की दुखद मौत पर शोक व्यक्त किया। इस बारे में बुधवार को दुबई स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

यूएई के शेख अब्दुल्ला बिन जायद ने इंडिया पवेलियन का किया दौरा।

अपने ट्वीट में दूतावास ने लिखा कि यूएई के विदेश मामलों और इंटरनेशनल कॉर्पोरेशन के मंत्री हिज हाइनेस शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने दुबई एक्सपो 2020 में बने इंडिया पवेलियन का दौरा किया। महावाणिज्यदूत डॉ. अमन पुरी ने उनका स्वागत किया।

शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने हाल ही में अबू धाबी में हुए आतंकी हमले में 02 भारतीय नागरिकों के दुखद निधन पर शोक व्यक्त किया।

यूएई के विदेश मंत्री ने अबू धाबी में हुए आतंकी हमले में मारे गए 02 भारतीय नागरिकों के निधन पर शोक व्यक्त किया।

इससे पहले मंगलवार को इंडिया पवेलियन में भारतीय महिलाओं के सहयोग से एक नेटवर्किंग सत्र का आयोजन किया था जहां भारत की महिला उद्यमियों ने अपनी यात्रा और उपलब्धियों की कहानियों को साझा किया था। महावाणिज्य दूत डॉ. अमन पुरी ने इंडियन वुमेन दुबई (आईडब्ल्यूडी) के सदस्यों को उनकी सफलता और आज समाज में एक प्रेरणा बनने के लिए उन्हें बधाई दी।

इस बार ‘दुबई एक्सपो 2020’ एक साल देर से शुरू हो रहा है। कोरोना की वजह से ये मेगा इवेंट एक अक्टूबर से 31 मार्च 2022 के बीच आयोजित हो रहे हैं। इवेंट में भारत सहित दुनिया के 190 से ज्यादा देश शामिल हैं। एक्सपो में भारत के पवेलियन में मिनी इंडिया की झलक दिखाई दे रही है। इसमें स्पेस, योग और न्यू इंडिया की क्षमता को दुनिया से परिचित कराया जा रहा है। एक्सपो का इतिहास 170 साल पुराना है। पहली बार यह एक्सपो लंदन के आइकॉनिक क्रिस्टल पैलेस में हुआ था। जिसका नाम ‘दी ग्रेट एग्जीबिशन’ रखा गया था।

शाश्वत तिवारी
  शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

East Timor में अचानक मचा दहशत का माहौल, 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटकों से लोग सहमे

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ईस्ट तिमोर  में आज शुक्रवार सुबह जोरदार भूकंप ...