Breaking News

एक मुट्ठी स्ट्रॉबेरी आपको दिलाएगी घर बैठे पार्लर जैसा निखार, यहाँ जानिए कैसे

रात में सोने से पहले स्किन से जुड़े कुछ जरूरी उपाय किए जाएं तो सुबह-सुबह आपको मिलेगी बेहद खूबसूरत स्किन। तनाव से भरे दिन के बाद रात का समय अपनी स्किन का ख्याल रखने और डैमेज्ड स्किन सेल्स को दोबारा रिपेयर करने का बेस्ट समय है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं उन 6 आसान नुस्खों के बारे में जिन्हें अपनाकर आप सुबह-सुबह रिफ्रेश और रेडिएंट स्किन हासिल कर सकती हैं…

त्वचा की डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए स्ट्रॉबेरी स्क्रब बेस्ट रहेगा। इससे स्किन की सफाई होने के साथ निखार आने में मदद मिलेगी। इसके लिए 5-6 स्ट्रॉबेरी में 2 बड़े चम्मच शहद मिलाकर थोड़ा मोटा पीस लें।

फिर इसमें कुछ बूंदें गर्म पानी की मिलाकर चेहरे व गर्दन पर सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए लगाएं। 5-7 मिनट तक मसाज करने के बाद ठंडे पानी से धो लें। इसे आप सप्ताह में 2-3 बार लगा सकती है।

चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, काले घेरे, सनटैन आदि की समस्या को दूर करने में भी स्ट्रॉबेरी फायदेमंद मानी जाती है। इसके लिए 2-3 स्ट्रॉबेरी को मैश करके करें। फिर इसे कॉटन कू कपड़े में डालकर रस निकाल लें।

सिर्फ मेकअप रिमूवर इस्तेमाल करने से आपका चेहरा पूरी तरह से साफ हो जाएगा यह मानकर न बैठें। इसकी बजाए अपनी स्किन टाइप के हिसाब से एक अच्छा फेस क्लेंजर खरीदें और मेकअप हटाने के बाद चेहरे पर क्लींजर लगाएं।

 

 

About News Room lko

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...