Breaking News

थाईलैंड में एक जज ने अपने ही फैसले से दुखी होकर उठाया यह कदम, अपने ही सीने में…

थाईलैंड में एक जज ने अपने ही फैसले से दुखी होकर भरे कोर्ट में ही अपने सीने में गोली मार ली। खुदकुशी की कोशिश करने वाले जज खनाकोर्न पियानचाना ने फेसबुक लाइव में वरिष्ठ जजों पर अपने फैसले में दखलंदाजी का आरोप लगाते हुए कहा, मैं अपने कर्तव्यों के खिलाफ काम नहीं कर सकता। इसके बजाय मैं मर जाना पसंद करूंगा।

दक्षिणी प्रांत याला की एक अदालत के जज पियानचाना ने यह कदम शुक्रवार को उस वक्त उठाया, जब हत्या के एक मामले में उन्हें मजबूरन पांच अभियुक्तों को आरोपों से बरी करना पड़ा। हालांकि, इन आरोपों के आधार पर तीन अभियुक्तों को मौत की सजा सुनाई जा सकती थी। जज को फिलहाल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है।

देश की न्याय प्रणाली पर सवाल उठाने वाले जज ने फेसबुक लाइव में कहा, किसी को सजा देने के लिए स्पष्ट तौर पर सुबूत जरूरी होते हैं। अगर आप निश्चित नहीं हैं तो आप ऐसे लोगों को सजा नहीं दे सकते हैं। भले ही आप यह जानते हों कि इन अभियुक्तों ने ही अपराध किया है। न्यायिक प्रक्रिया पारदर्शी और भरोसेमंद होनी चाहिए, ताकि गलत लोगों को सजा देकर उन्हें बलि का बकरा न बनाया जा सके। कोर्ट में खुद को गोली मारने से पहले जज ने थाई राजा की तस्वीर के सामने अपनी विधिक शपथ को दोहराया।

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...