काशी में 11.5 एकड़ भूमि पर बनेगा नया पर्यटन केंद्र, खिरकिया घाट पर अब लैंड होंगे हेलीकॉप्टर

 वाराणसी के घाटों हमेशा से ही सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र रहे हैं. काशी के घाटों की सुंदरता को देखने के लिए बड़ी दूर-दूर से सैलानी आते हैं. अब सैलानियों के बीच खिरकिया घाट भी नया केंद्र होगा. दरअसल, यहां 35.83 करोड़ के खर्च से 11.5 एकड़ में नया टूरिस्ट डेस्टिनेशन विकसित किया जा रहा है.

इस भूमि में से  1.6 एकड़ में एक बहुउद्देशीय प्लेटफॉर्म बन रहा है, जिस पर दो हेलिकाप्टर लैंड कर सकते हैं. ये नया टूरिस्ट डेस्टिनेशन जल, थल और नभ तीनों से जुड़ा हुआ रहेगा. कहा जा रहा है कि जुलाई 2021 तक बनकर ये तैयार हो जाएगा, कमिशनर के अनुसार, दिव्यांगजनों और बुजुर्गों के गंगा घाट पर आने के लिए बहुत सहूलियतें होंगी.

Loading...

यही नहीं काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करने के लिए पर्यटक यहीं से टिकट भी खरीद सकते हैं. यहां वॉटर स्पोर्ट्स का मजा भी ले सकते हैं. पढ़ने के शौकीन लोगों के लिए पुस्तकालय भी बनाया जा रहा है. लोग यहां आकर पुस्तकें भी पढ़ सकते हैं. इतना ही नहीं फिट रहने के लिए लोग यहां सुबह मॉर्निंग वॉक, व्यायाम और योग कर सकेंगे.

साथ ही काशी विश्वनाथ धाम जाने के लिए बोट का प्रबंध भी किया जाएगा तो नौका की सवारी करते हुए घाटों का नजारा भी देखा जा सकता है. साथ ही फूड प्लाजा, आरओ प्लांट और शिल्पियों के लिए भी जगह होगी, जहां वे लोग हैंडीक्राफ्ट के प्रोडक्ट बेच सकते हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

फिर से आधा दर्जन कौओं की मौत से बर्ड फ्लू का भय

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ऊंचाहार/रायबरेली। ऊंचाहार कोतवाली के सीमावर्ती गांव सबीसपुर के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *