Breaking News

फेंगशुई के अनुसार जानिये आखिर घर के किस कोने में लगाना चाहिए सिंक, जरुर देखे…

घर में सिंक कहां हो, जो कि आपके सौभाग्य में वृद्धिकारक हो। फेंगशुई में इसके बारे स्पष्ट तौर पर उल्लेख किया गया है। यदि फेंगशुई की इस सलाह को ध्यान में रखकर अपने भवन में सिंक का निर्माण कराएंगे तो इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा।

नवनिर्मित मकान में जब तक नल का कार्य नहीं करवाया जाता, तब तक सिक लगवाना व्यावहारिक है। सिक पानी से संबंधित है। फेंग शुई के अनुसार उत्तर दिशा को जल तत्व के लिए सही माना गया है। अत: सिक को उत्तर दिशा में ही स्थापित करें। यदि किसी कारणवश सिक उत्तर दिशा में स्थापित न हो पाए तो उसे दक्षिण के अलावा किसी भी दिशा में लगाया जा सकता है, क्योंकि दक्षिण दिशा अग्नि तत्व वाली है। अग्नि और जल का एक दिशा में होना ठीक नहीं है।

उत्तर दिशा में सिक स्थापना का एक अन्य लाभ यह है कि यह क्षेत्र शांति, सेक्स और भविष्य – निर्माण का प्रतीक है। इस तरह से सिक – स्थापना से उपरोक्त सभी क्षेत्रों में लाभ उठाया जा सकता है। सिंक जब भी आप भी आप अपने घर में लगाए तो आपकी प्राथमिकता उत्तर दिशा ही होनी चाहिए। दक्षिण दिशा में नहीं लगाए, अन्यथा यह आपके परिवार की सुàख-शांति व समृद्धि के लिए उचित नहीं है।

About News Room lko

Check Also

अंक शास्त्र के अनुसार जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज 28 जनवरी और दिन शनिवार है। ज्योतिष ...