Breaking News

निकाहनामा के लिए फर्ज़ी प्रपत्र तैयार करने के आरोपित को मिली जमानत

वाराणसी। निकाहनामा के लिए फर्जी प्रपत्रों को तैयार करने के आरोपित को जमानत मिल गयी। प्रभारी जिला जज लोकेश राय की अदालत ने हबीबपुरा (चेतगंज) स्थित मदरसे के मालिक नाज खां की जमानत मंजूर करते हुए 50-50 हजार रुपए की दो जमानतें एवं बंधपत्र देने पर रिहा करने का आदेश दिया। अदालत में बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता अनुज यादव व रेयाजुद्दीन उर्फ बंटी खान ने पक्ष रखा।

जानें क्या है प्रकरण

प्रकरण के अनुसार लल्लापुरा (सिगरा) निवासी अंजुम बानो ने सिगरा थाने में 14 अप्रैल 2019 को प्राथमिकी दर्ज कराई थी। आरोप था कि वह वर्ष 2015 में आलिम की पढ़ाई के लिए हबीबपुरा(चेतगंज) में दाखिला लिया था। इस दौरान मदरसे के मुदर्रिस पितरकुंडा निवासी मौलाना शफीक उसे शादी का झांसा देकर जबरन शारीरिक संबंध बनाया। साथ ही धमकी दिया कि यदि इस संबंध में किसी से जिक्र किया तो अश्लील फोटो बनवाकर तुम्हे बर्बाद कर दूंगा। प्रार्थिनी ने इस बात की जानकारी मदरसे के मालिक नाज खां और उनके दोस्त गुलजार को दिया।

उन लोगों ने सादे स्टाम्प पेपर पर दस्तखत करवाकर जबरन फर्जी निकाहनामा करवा दिया। प्रार्थिनी को बाद में पता चला कि मौलाना पहले भी एक लड़की को भगाकर कर निकाह कर चुका है और उससे तीन बच्चे भी है। इसकी जानकारी होने पर प्रार्थिनी ने जब विरोध किया तो मौलाना व मदरसे के मालिक नाज व उसके दोस्त गुलजार ने उसे अश्लील फोटो वायरल करने के साथ ही जान से मारने की धमकी देने लगे।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...