Breaking News

Facebook यूजर्स के लिए बड़ी खबर, लाइव वीडियो देखने के लिए अब चुकाने पड़ेंगे पैसे

फेसबुक यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। कंपनी जल्द अपने ग्राहकों को लाइव विडियोज देखने के लिए पेमेंट को कहने वाली है। जी हां, दरअसल यह फीचर फेसबुक पर यह फीचर ऐसे परफॉर्मर्स की मदद करने के लिए लाया गया है, जो लॉकडाउन की वजह से घरों में हैं और कहीं परफॉर्म नहीं कर पा रहे।

इस फीचर का फायदा लाइव ब्रॉडकास्ट करने वाले उठा पाएंगे। वह तय कर पाएंगे कि लाइव वीडियो को फ्री रखना है या फिर इसे देखने वालों से कोई चार्ज लेना है।

लाइव ब्राडकास्ट करने वाले लोगों में म्यूजीशियंस, कमीडियन्स, पर्सनल ट्रेनर और स्पीकर्स जैसे लोग शामिल हैं। Engadget की रिपोर्ट के मुताबिक, यह टूल उनकी भी मदद करेगा जो विडियो स्ट्रीम्स की मदद से किसी चैरिटी के लिए फंड जुटाना चाहते हैं।

ऐसे यूजर्स अपने लाइव स्ट्रीम में डोनेट बटन भी ऐड कर सकेंगे। डोनेट ऑप्शन से जुटाई गई 100 प्रतिशत रकम को फेसबुक सीधे नॉन-प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन के अकाउंट में भेज देगा और इसका जरा सा हिस्सा भी नहीं लेगा।

फेसबुक अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस को पहले से बेहतर बनाना चाहता है, इसलिए कई छोटे बदलाव किए जा रहे हैं। कोई लाइव विडियो ऐक्सेस करने से पहले यूजर्स से पेमेंट करने को कहा जाएगा और तय की गई फीस देने के बाद यूजर्स अपने पसंदीदा परफॉर्मर की ओर से शेयर किया गया लाइव विडियो देख पाएंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...