Breaking News

सीएम कार्यालय प्रभारी पर अख़बार चोरी का आरोप

लखनऊ. जिस मुख्यमंत्री कार्यालय पर पूरे प्रदेश की कानून-व्यवस्था और प्रशासन को चलाने की जिम्मेदारी हो अगर वहां के कार्यालय प्रभारी पर अख़बार चोरी का आरोप लगे तो यह अचरज की बात होगी।ताजा मामला राजधानी के हजरतगंज इलाके का है यहां मुख्यमंत्री कार्यालय (एनेक्सी भवन) में अखबार चोरी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसके बाद में मामला काफी गंभीर होता जा रहा है और जिम्मेदार जानकारी देने से पल्ला झाड़ रहे हैं। दरअसल मामला बीते बुधवार का है। यहां एनेक्सी भवन में मुख्यमंत्री से जो लोग मिलने आते हैं। उनको पहले इंतजार करने के लिए आगंतुक कक्ष में बैठना पड़ता है। आगंतुकों को बैठने के लिए एवं उनके पढ़ने के लिए यहां रखे हुए अखबार ही गायब होने लगे इसके बाद से खलबली मच गई। जब अखबारों की संख्या कम हुई तो स्वागत कक्ष प्रभारी पर ही अखबार चोरी का आरोप लगाया गया।
सीएम स्वागत कक्ष में प्रभारी के पद पर तैनात समीक्षा अधिकारी संयोग कुमार साहू पर अखबार गायब करने का आरोप है। बताया जा रहा कि वह काफी लंबे समय से अखबार चोरी कर रहे हैं। हालांकि यह मामला बढ़ने के बाद बुधवार को उप निरीक्षक मुन्ना लाल द्विवेदी के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए सचिवालय के सुरक्षा दल के सचल दस्ते ने संयोग कुमार साहू की चेकिंग की। जिसमें उनके कब्जे से काफी मात्रा में अखबार बरामद किये गए। हालांकि प्रभारी संयोग के पास से बराबद अखबारों की सूचना एनेक्सी के आरआई को दे दी गयी है। इस बाबत सचिवालय प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद से एनेक्सी परिसर में तरह-तरह की अटकलें लगनी शुरू हो गयी।
इस प्रकरण के सम्बन्ध में संयोग ने मामले में सफाई देते हुए कहा कि उन पर लगा अखबार चोरी का आरोप निराधार है,उन्होंने कोई चोरी नहीं की है। कुछ आगंतुक अखबार पढ़ते समय अखबारों को अपने साथ भी लेकर चले जाते हैं। आगंतुकों को टोकना शोभा नहीं देता। मामले की सही से जांच करवा ली जाये तो दूध का दूध पानी का पानी हो जायेगा। बहरहाल मामला चाहे कुछ भी हो यह जांच का विषय है। इस मामले में सचिवालय प्रशासन आगे की कार्रवाई कर रहा है।
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

एक और हादसा: दुष्कर्म पीड़िता पर फेंका तेजाब,30 प्रतिशत झुलसी

लखनऊ। प्रदेश में एक बार फिर महिला हिंसा की एक और वारदात सामने आई है ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *