छीनी एक ही गांव की 50 लड़कियों की जॉब, सोनू सूद ने बढ़ाया मदद का हाथ

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद इऩ दिनों पूरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं. दरअसल, रील लाइफ में अक्सर खलनायक की भूमिका निभाने वाले सोनू सूद कोरोना काल में लाखों प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए. अब वह प्रवासी मजदूरों की मदद करने के अलावा अन्य लोगों की भी सहायता कर रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने झारखंड के एक गांव की 50 लड़कियों की मदद करने का फैसला किया है.

दरअसल, सोनामुनि नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने सोनू सूद से मदद मांगी. उसने ट्वीट में लिखा, ”हम झारखंड के धनबाद जिले के रहने वाले हैं. लॉकडाउन के कारण हमारी और गांव की 50 लड़कियों की नौकरी चली गई थी और अब हम सारे अपने घर में बेरोजगार बैठे हैं. हम सब को नौकरी की बहुत जरूरत है, हमारी मदद कीजिए. आप ही आखिरी उम्मीद हो.”

सोनामुनि के ट्वीट का जवाब देते हुए सोनू सूद ने लिखा, धनबाद की हमारी यह 50 बहनें एक सप्ताह के भीतर कोई अच्छी नौकरी कर रहीं होंगी…यह मेरा वादा है.

Loading...

हाल ही में सोनू सूद ने पंचकूला के मोरनी इलाके के एक गांव के बच्चों की उनकी पढ़ाई में भी मदद की है. उन्होंने इन बच्चों को मोबाइल फोन भेंट किए हैं ताकि यह बच्चे अपने घर में रहकर ऑनलाइन पढ़ाई कर सकें. एक्टर ने ट्वीट किया है, ”सभी छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए स्मार्टफोन मिलने के साथ मेरे दिन की एक शानदार शुरुआत. पढ़ेगा भारत तभी तो बढ़ेगा भारत.

हाल ही में उन्होंने खेत जोतते गरीब किसान की बेटियों के वीडियो वायरल होने बाद उस परिवार को ट्रैक्टर भेजकर मदद की. दरअसल, सोशल मीडिया पर आंध्र प्रदेश के गरीब किसान परिवार का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ. इस वीडियो में एक मजबूर किसान अपनी दो बेटियों से ही खेत जुतवा रहा है.

हाल ही में सोनू सूद ने हैदराबाद की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर शारदा की मदद करते हुए उसकी नौकरी लगवाई थी. इस लड़की की नौकरी कोरोना की वजह से चली गई और इस लड़की को मजबूरी में सब्‍जी बेचना शुरू करना पड़ा. लेकिन सोनू सूद ने मदद के हाथ आगे बढ़ाते हुए इस लकड़ी का इंटरव्‍यू ल‍िया और जॉब का लेटर भी भेज द‍िया.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

BJP-BSP गठजोड़ का सच सामने लाने के लिए दिया था निर्दलीय को समर्थन: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वह भाजपा व बसपा का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *