Breaking News

एनसीसी के अपर महानिदेशक ने एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ का किया दौरा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय लखनऊ के अपर महानिदेशक मेजर जनरल राकेश राणा ने एनसीसी ग्रुप मुख्यालय, लखनऊ का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान एनसीसी ग्रुप मुख्यालय, लखनऊ के ग्रुप कमाण्डर ब्रिगेडियर रवि कपूर द्वारा जनरल आफीसर को किये गये अग्रणी कार्यो की उन्नति का ब्योरा दिया गया।

ब्रिगेडियर रवि कपूर को ग्रामीण क्षेत्रों में एनसीसी विस्तार, स्कूल और कालेजों में एनसीसी को स्वैच्छिक विषय के रूप में स्वीकार्य करने से संबंधित प्रगति सहित लखनऊ ग्रुप मुख्यालय के क्षेत्राधिकार में मौजूद सभी 10 एनसीसी यूनिटों के कैडेटों द्वारा की जा रही साल भर की गतिविधियों से भी अवगत कराया। मेजर जनरल राकेश राणा ने लखनऊ ग्रुप मुख्यालय द्वारा किये गये प्रयासों की भी सराहना की। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों, चयनित एसोसियट एनसीसी अधिकारियों, गर्ल्स कैडेट इन्स्ट्रकटर और आर्मी ट्रेनिंग स्टाफ से भी मुलाकात की।

मेजर जनरल राकेश राणा ने इस निरीक्षण के दौरान 3 यूपी नेवल यूनिट और 5 यूपी एयर स्क्वाड्रन एनसीसी का भी निरीक्षण किया। इस दौरान दोनों यूनिटों के कमान अधिकारियों ने नेवल और एयर विंग के कैडेटों की चल रही प्रशिक्षण की प्रगति से भी जनरल आफिसर को अवगत कराया। एनसीसी की एयर और नेवल यूनिट के निरीक्षण के दौरान मेजर जनरल राकेश राणा को एयर और नेवल यूनिट के ट्रेनिंग से संबन्धित प्रयोग किये जानेवाले साजो-सामान और सुविधाओं के बारे में भी जानकारी दी गई l मेजर जनरल राकेश राणा ने इन प्रयासों की सराहना की और प्रशिक्षण से जुड़े कुछ आवश्यक निर्देश दिये।

 दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...