Breaking News

रमजान को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक ने बुलाई बैठक, उलंघन करने पर दी सख्त कार्यवाई की चेतावनी

बिधूना। आगामी आने वाले रमजान त्योहार को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने एक पीस मीटिंग का आयोजन किया। जिसमें उपस्थित समुदाय विशेष के लोगों से उन्होंने त्योहार के दौरान लॉक डाउन के नियमों का सख़्ती से पालन करने का आदेश दिया है। उन्होंने सभी को हिदायत देते हुए कहा कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालोंं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

श्री दीक्षित में कहा कि हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं लेकिन इस मुश्किल हालात को समझते हुए सभी को इस कोरोना से विजय पानी है। उन्होंने इंसानी बनावट का उदाहरण देते हुए कहा कि जब इंसान की बनावट में कोई फर्क नहीं हैं तो हम कौन होते हैं अलग-अलग नियम क़ानून बनाने वाले। उन्होंने कहा, “हम ये नहीं कहते है कि पूजा अर्चना ना कि जाए, पर घर रहकर भी भगवान या खुदा की इबादत की जा सकती है।” किसी को कोई चिंता करने की जरूरत नहीं हैं, शासन-प्रशासन पूरी तरह से आप लोगों की मदद के लिए दिन रात खड़ा है।

उन्होंने कहा कि क्योंकि सोशल डिस्टेंस ही हमें इस महामारी से दूर रख सकता है, ऐसे में सभी को लॉक डाउन के दौरान बनाये गए नियमों का पालन करना चाहिए। इसको ध्यान में रखते हुए ज़ुमा वाले दिन महज दिन 4 लोग मिलकर नवाज पड़ेंगे और बाकी के दिनों में 3 लोगों की नमाज़ पढ़ने की इजाज़त मिलेगीइस दौरान लाउडस्पीकर भी बिल्कुल धीमी आवाज़ में चलाया जाएगा।

वहीं बैठक में मौजूद अपर जिलाधिकारी एम.पी. सिंह ने कहा कि हमारे पास किसी भी प्रकार से कोई भी शिकायत आयी तो हम किसी को भी छोड़ेंगे नही, उलंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। हम लोगों की जिंदगी से कोई समझौता नही कर सकते हैं।

उन्होंने बिधूना प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि उपजिलाधिकारी राशिद अली व क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप ने लोगों की सहूलियतों को ध्यान में रखते हुए जो भी नियम कानून बनाए हैं वो सभी क़ाबिले तारीफ़ हैं। बैठक के दौरान उपजिलाधिकारी राशिद अली, क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप, बिधूना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रामसहाय, ईओ निशान्त मधुरम्य आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

 

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...