Breaking News

स्मृति ईरानी पर अधीर रंजन का सख्त आरोप, स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर की ये शिकायत

कांग्रेस के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सदन में अपने संबोधन के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का नाम “मैडम या श्रीमती के बिना” “चिल्ला” रही थीं, जिस तरह से “कद को नीचा दिखाने के लिए”।

चौधरी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री ईरानी ने सदन में अपने संबोधन के दौरान चिल्लाते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का नाम लिया था। उन्होंने ‘मैडम’ या ‘श्रीमती’ शब्दों को राष्ट्रपति के नाम के साथ इस्तेमाल नहीं किया। कांग्रेस सांसद ने सदन की कार्यवाही से “जिस तरह से स्मृति ईरानी माननीय राष्ट्रपति को संबोधित कर रही थीं” को हटाने की मांग की।

पत्र में चौधरी ने कहा, ‘मैं यह भी बताना चाहूंगा कि जिस तरह से श्रीमती स्मृति ईरानी सदन में माननीय राष्ट्रपति महोदया का नाम ले रही थीं, वह उचित नहीं था। वह माननीय राष्ट्रपति या मैडम या श्रीमती जैसे आदरसूचक शब्दों का इस्तेमाल किए बगैर बार-बार ‘द्रौपदी मुर्मू’ चिल्ला रही थीं। यह माननीय राष्ट्रपति के पद के स्तर को कम करने जैसा है। इसलिए, मैं मांग करता हूं कि श्रीमती स्मृति ईरानी के उन शब्दों को सदन की कार्यवाही के रिकॉर्ड से निकाल दिया जाए।’

उस विवाद (राष्ट्रपति टिप्पणी) का उल्लेख करते हुए, जिसके कारण भाजपा ने संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया, चौधरी, जिन्होंने पहले इस घटना को “जीभ की फिसलन” करार दिया था, ने कहा कि त्रुटि इसलिए हुई क्योंकि वह अच्छी तरह से वाकिफ नहीं हैं।

About News Room lko

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...