Breaking News

ग्रामसभाओं में गौचर भूमि चिन्हित कर खाली कराये प्रशासन

  • गौ रक्षा महासंघ के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक आयोजित

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ प्रदेश की विभिन्न ग्राम सभाओं में खाली पड़ी गौचर भूमि को चिन्हित कर गौसेवा के लिये उपलब्ध कराने की मांग की है। आज यहां उतरौला हाउस में आयोजित गौ रक्षा महासंघ के प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों की हुयी बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष कलीम भारतीय ने सम्बोधित करते हुये कहा कि गौचर भूमि के खाली होने से न सिर्फ गौ की सेवा हो सकेगी बल्कि गौ मूत्र, गोबर आदि से रोजगार के रास्ते भी खुल सकेगें।

श्री भारतीय ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि महासंघ गौ तस्करी, गौ हत्या किसी भी स्तर पर सहन नहीं की जायेगी, इसकी रोकथाम और इस तरह के सामने आने वाले मामलों के दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करवाने के लिये गौ रक्षा महासंघ के कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहे। इससे पहले महासंघ की उत्तर प्रदेश इकाई की मजबूती के लिये डा. घनश्याम सिंह यादव को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपे जाने के बाद आज पहली बार हुयी इस बैठक में सभी जिला एवं नगर अध्यक्षों के कार्यों की समीक्षा की गयी।

इस मौके पर प्रदेश स्तर पर संगठन की मजबूती के लिये अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिये आज से एक माह तक 17 मई तक विशेष सदस्यता अभियान की शुरूआत की गयी। सभा को सम्बोधित करते हुये प्रदेश अध्यक्ष श्री यादव ने बताया कि सदस्यता अभियान के बाद राज्य सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा। इसके अलावा भविष्य में नियुक्त होने वाले पदाधिकारियों को सबसे पहले सक्रिय रूप से कम से कम 21 लोगों को गौ रक्षा महासंघ की सदस्यता दिलानी होगी।

आज हुयी इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष कलीम भारतीय, प्रदेश अध्यक्ष डा. घनश्याम सिंह यादव के अलाव राहुल पाण्डेय, संजय कुमार सोनी, विवेक तिवारी, पवन गोयल, पण्डित सौरभ शर्मा, वसीम मंसूरी, रेहान खान, अब्दुल जब्बार, गिरी नागा हरि, मो तस्लीम आदि मौजूद थे।

About Samar Saleel

Check Also

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को भी मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जनपद में उज्ज्वला योजना के तहत हैं 10,234 ...