Breaking News

कोर्ट से राहत पाकर इमरान खान ने किया ये बड़ा ऐलान , भारी संख्या में नजर आए कार्यकर्ता

ड़ोसी मुस्लिम देश पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी बुधवार को लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान में शक्ति प्रदर्शन करेगी। यह वही स्थान है, जहां से उन्होंने 2013 के अपने सफल चुनाव अभियान की शुरुआत की थी।

इमरान खान की यह घोषणा पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़पों के एक दिन बाद हुई है। दो दिन पहले ही इमरान खान को कोर्ट ने तोशखाना मामले में राहत देते हुए उनका गिरफ्तारी वारंट रद्द कर दिया था। जब इमरान तोशखाना मामले में इस्लामाबाद के जिला और सत्र अदालत के समक्ष पेशी के लिए पहुंचे थे तब न्यायिक परिसर में उनके समर्थकों और पुलिस बल के बीच तीखी झड़प हुई थी।

पीटीआई अध्यक्ष के काफिले को तब न्यायिक परिसर के गेट से महज 100 मीटर की दूरी पर ही रोक दिया गया था। इमरान के पार्टी कार्यकर्ताओं ने तब कोर्ट का रास्ता जाम कर दिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को अपने समर्थकों को एक संबोधन के दौरान इमरान खान ने कहा कि यह आयोजन अब बुधवार को होगा, जो देश की दिशा निर्धारित करने के लिए एक जनमत संग्रह के रूप में कार्य करेगा। उन्होंने कहा, “बुधवार को सभी को पता चल जाएगा कि देश कहां खड़ा है और बदमाशों और उनके आकाओं का गिरोह कहां खड़ा है?”

इमरान ने आरोप लगाया कि सरकार उन्हें गिरफ्तार कर बलूचिस्तान ले जाना चाहती है, ताकि आगामी चुनावों में पार्टी के सदस्यों को चुनाव टिकट जारी करने से रोका जा सके।

बता दें कि पूर्व प्रधान मंत्री ने पहले मीनार-ए-पाकिस्तान में रविवार को रैली का ऐलान किया था, लेकिन लाहौर हाई कोर्ट ने मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए ऐसा करने से उन्हें रोक दिया था।

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...