Breaking News

फिर बढ़ने लगा कोरोना , 24 घंटे में सामने आए इतने नए मामले

कोरोना की रफ्तार को देखकर लगता है कि यह एक बार फिर पैर पसार रहा है। शनिवार को 130 दिन बाद रेकॉर्ड केस दर्ज किए गए थे। इस दिन 24 घंटे में 1 हजार से ज्यादा केस सामने आए थे। बीते सप्ताह रोजाना मिलने वाले केस 500 से बढ़कर 1 हजार तक पहुंच गए।

वहीं सोमवार को कुल 918 मामले रिपोर्ट हुए हैं। पश्चिमी और दक्षिण भारत में संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। 9 नवंबर के बाद पहली बार 1 हजार से ज्यादा नए केस मिले थे।

रविवार को देश में कुल ऐक्टिव केस 6 हजार हैं जो कि पिछले सप्ताह 3778 ही थे। हालांकि अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह अब भी कम ही है। इससे पता चलता है कि देश के कई हिस्सों में अभी कोरोना प्रभाव नहीं बढ़ा रहा है। बीते सात दिनों में कोरोना के नए केस के मामले में महाराष्ट्र ने कर्नाटक को पीछे कर दिया है। महाराष्ट्र में कुल 1165 नए केस रिपोर्ट हुए।

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामले बढ़े हैं। दिल्ली में सप्ताहभर में 235 केस रिपोर्ट हुए। ये पिछले सप्ताह से 97 ज्यादा थे। रविवार को दिल्ली में 72 नए केस रिपोर्ट हुए। इसी तरह राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब में भी केस बढ़े हैं। वहीं बीते एक सप्ताह में 19 लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

12 से 18 मार्च के बीच भारत में 5 हजार से ज्यादा नए मामले मिले। इसके पहले वाले सप्ताह से तुलना करें तो यह 85 फीसदी ज्यादा था। सात दिनों के भीतर कोरोना से 19 लोगों की मौत भी हो गई। इस बार गुजरात में सबसे तेजी से मामले बढ़े हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात में एक ही सप्ताह में डबल केस सामने आए हैं। डबलिंग रेट करीब 11 दिनों की है।

 

About News Room lko

Check Also

केरल में चुनावी सभा में पहुंचे अमित शाह, बोले- पीएफआई से मदद लेती है कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस

अमित शाह ने केरल में एक चुनावी रैली में कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी पर निशाना ...