Breaking News

न्यूजीलैंड के विरुद्ध दूसरे टेस्ट मैच में टॉस हारने के बाद भारतीय टीम 242 रन पर हुई ढेर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस हारने के बाद भारतीय टीम 242 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने खबर लिखे जाने तक बिना विकेट खोए 20 ओवर में 57 रन बना लिए हैं। फिलहाल, क्रीज पर टॉम लाथम और टॉम ब्लंडेल हैं।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के इस दौरे पर अपने आखिरी मैच में मैदान पर उतरी। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलिलमयन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में भारतीय पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 63 ओवर में 242 रन बनाकर ढेर हो गई। कीवी टीम के लिए दूसरा ही टेस्ट मैच खेल रहे काइल जैमीसन ने 5 विकेट अपने नाम किए, जबकि 3 भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा, लेकिन कोई बड़ी पारी में उसे तब्दील नहीं कर सका।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरुआत फिर से पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने की। एक बार फिर से दोनों बल्लेबाज भारत को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए। भारत को पहला झटका 30 रन के कुल स्कोर पर लगा जब मयंक अग्रवाल 7 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, पृथ्वी शॉ ने 54 रन की पारी खेली, लेकिन वे भी लंच से पहले अपना विकेट जैमीसन को थमा बैठे।

भारतीय टीम को तीसरा झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा जो सिर्फ 3 रन बनाकर टिम साउथी का शिकार बने। साउथी ने ही भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को अपना निशाना बनाया और 7 रन के निजी स्कोर पर उनको आउट किया। अच्छी लय में नज़र आ रहे हनुमा विहारी ने अपना अर्धशतक 67 गेंदों में पूरा किया, लेकिन एक शॉर्ट गेंद पर वे नील वैग्नर की गेंद पर 55 रन के स्कोर पर आउट हो गए।

About News Room lko

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...