Breaking News

रुद्राभिषेक के बाद की गई गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की मांग

लखनऊ। सावन माह की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी प्रदोष की पावन तिथि को निगोहां के उतरांवा गांव में वरिष्ठ समाजसेवी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने प्रदोष तिथि को विद्वान ब्राह्मणों द्वारा रुद्राभिषेक के उपरांत श्रद्धालु भक्तो से पोस्ट कार्ड लिखवाकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की प्रार्थना की गई।

समिति के उपसचिव जितेंद्र सिंह ने बताया कि आचार्य शुभम द्विवेदी शास्त्री, आचार्य शिवम शास्त्री पंडित विवेक आदि ब्राह्मणों ने लगभग 6 घंटे निरंतर विधिवत मंत्रो के साथ रुद्राभिषेक यज्ञ करवाया। इसके बाद श्रद्धालु भक्तों ने पोस्ट कार्ड लिखकर लोक परमार्थ सेवा समिति द्वारा चलाए जा रहे गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की मांग का पूर्ण किया। उल्लेखनीय है कि लोक परमार्थ सेवा समिति ने पोस्ट कार्ड अभियान की शुरुआत 24 जुलाई 2021 को गुरु पूर्णिमा के पावन दिन मनकामेश्वर महादेव मंदिर की महंत देव्या गिरि जी से पोस्ट कार्ड लिखवाकर की थी।

समिति के इस अभियान को श्रीधाम वृंदावन के श्री मलूकपीठधीश्वर राजेन्द्र दास, श्रीधाम वृंदावन के संत फूल डोल बिहारी, बाबा चंद्रोदय मंदिर के प्रेसीडेंट युधिष्ठर कृष्ण दास, चंद्रोदय मंदिर के जनसंपर्क प्रमुख स्वामी अनंत दास, दिल्ली द्वारका इस्कॉन के वाइस प्रेसीडेंट अमोघ लीला प्रभु जी श्रीधाम वृंदावन में तपोभूमि के कौशिक जी महाराज जी ने भी पूर्ण समर्थन दिया है।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...