Breaking News

उड़ान भरने के बाद अचानक 25 हजार फीट नीचे आया विमान, तकनीकी खराबी की वजह से कराई गई आपात लैंडिंग

दक्षिण कोरिया के सिओल के इनच्योन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ देर बाद फ्लाइट KE189 अचानक कई फीट नीचे आ गई, जिसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। इस दौरान कई यात्रियों को सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। यह फ्लाइट ताइवान के ताइचुंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए रवाना हुई थी, लेकिन विमान के दबाव प्रणाली में खराबी के कारण यह अचानक 25,000 फीट से नीचे आने लगा। उड़ान भरने के 50 मिनट बाद विमान जेजू द्वीप के ऊपर से उड़ान भर रहा था, लेकिन तभी दबाव प्रणाली में खराबी के कारण विमान 15 मिनट में ही 26,900 फीट नीचे आ गया।

अचानक 26,900 फीट नीचे आ गया विमान
विमान के अचानक 26,900 फीट नीचे आने के कारण यात्रियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। किसी के कान में दर्द होने लगा तो किसी को सांस लेने में परेशानी हो रही थी। यात्रियों को अपने बचाव के लिए ऑक्सीजन मास्क पहनने के लिए मजबूर होना पड़ा। ताइचुंग एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद 17 लोगों को मेडिकल सुविधा दी गई। हालांकि, बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई।

यात्रियों ने बताया अनुभव
कुछ यात्रियों ने इस घटना का अनुभव साझा किया। एक यात्री ने बताया कि ऑक्सीजन मास्क लगाने के दौरान कई बच्चे रो रहे थे। एक अन्य यात्री ने बताया कि उसे कुछ गड़बड़ लगा, क्योंकि विमान हवा में झुल रहा था और फ्लाइट अटेंडेंट अपनी सीटों पर ही बैठे थे।

कोरियाई एयर ने इस परेशानी के लिए माफी मांगी। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के लिए वह अधिकारियों का सहयोग करेंगे। प्रभावित लोगों के लिए भोजन और परिवहन की व्यवस्था की गई। इस घटना के 19 घंटे के बाद 23 जून को एक अलग विमान के साथ उड़ान फिर से शुरू हुई। केरियाई एयर के प्रवक्ता ने बताया कि एयरलाइन दबाव प्रणाली में खराबी के कारणों का जांच कर रही है।

About News Desk (P)

Check Also

ग्लोबल साउथ पर चीन की नजर, पांच वर्षों के भीतर शुरू होंगे नए कार्यक्रम; शी जिनपिंग का इन बातों पर जोर

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मौजूदा दौर के विवादों को खत्म करने के लिए ...