Breaking News

काली नदी पर बने पुराने पुल के ढहने के बाद नए पुल की क्षमता पर उठा सवाल, जांच के दिए गए आदेश

कारवार:  कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले में काली नदी पर बना एक पुराना पुल मंगलवार की रात को ढह गया। इस घटना से गोवा को कर्नाटक से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर भारी जाम लग गया। इस घटना के बाद कर्नाटक के अधिकारियों ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण ने काली नदी पर बने नए पुल की क्षमता की जांच करने के आदेश दिए। कारवार पुलिस ने बताया कि काली नदी पर बने पुराने पुल का एक बड़ा हिस्सा मंगलवार की रात करीब डेढ़ बजे ढह गया। यह घटना तब घटी, जब एक ट्रक वहां से गुजर रहा था। इस हादसे में वाहन नदी में गिर गया, जिससे वाहन चालक घायल हो गया।

उत्तर कन्नड़ जिले की जिलाधिकारी लक्ष्मी प्रिया के. ने कहा कि कारवार और सदाशिवगढ़ को जोड़ने वाला पुराना काली नदी पुल मंगलवार की रात डेढ़ बजे ढह गया। उन्होंने एनएचएआई को अधिकारियों को कारवार और सदाशिवगढ़ को जोड़ने वाले नए काली नदी पुल की स्थायित्व का सत्यापन और रिपोर्ट करने का आदेश दिया। इसके साथ यह भी कहा कि स्थायित्व रिपोर्ट बुधवार दोपहर 12 बजे तक जमा करनी होगी।

पुल ढहने से नदी में गिरा ट्रक
पुलिस ने बताया कि ट्रक कारवार की तरफ जा रहा था और पुल ढहने के कारण वह नदी में गिर गया। घायल ट्रक चालक की पहचान तमिलनाडु निवासी बाला मुरुगन के तौर पर की गई है। एक अधिकारी ने कहा कि करीब एक दशक पहले एक नये पुल के निर्माण के बाद इस पुल का इस्तेमाल गोवा जाने वाले वाहनों के लिए किया जाता था।

कारवार के पुलिस अधीक्षक एम नारायण ने कहा, ”हमारे रात्रि गश्ती दल ने पुल के ढहने की सूचना नियंत्रण कक्ष को दी। पुल ढह जाने से ट्रक नदी में गिर गया था और घायल चालक वाहन के ऊपर था। स्थानीय मछुआरों ने हमारे दल के साथ मिलकर चालक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।” उन्होंने आगे कहा, ”वाहन चालक को कारवार आयुर्विज्ञान संस्थान एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।”

About News Desk (P)

Check Also

‘किसी समुदाय के खिलाफ नहीं है नशा मुक्ति और अतिक्रमण हटाओ अभियान’, सीएम बीरेन सिंह ने दी सफाई

मणिपुर : मणिपुर में राज्य सरकार की तरफ से नशे के खिलाफ की गई कार्रवाई और ...