Breaking News

मशक्कत के बाद कान्हा उपवन पहुंचाई गई घायल गाय

लखनऊ। गाय के प्रति ममता और श्रद्धा अभी भी बरकरार है। बावजूद इसके प्रशासन में कुछ जिम्मेदार अधिकारी ऐसे भी हैं, जो अपने कर्तव्यों के प्रति अभी भी लापरवाह बने हुए हैं। ऐसा ही एक मामला बुधवार की रात में देखने को मिला जब रेलवे लाइन के निकट पुराना किला क्षेत्र में एक घायल गौवंश के इलाज के लिए कुछ गौप्रेमी नगर निगम और पशुपालन विभाग में लगातार फोन लगाते रहे, किन्तु उधर से ना तो कोई जवाब दिया गया और ना ही कोई समाधान।

इस सम्बंध में गौप्रेमी लालू भाई ने बताया कि उन्होंंने पुराना किला क्षेत्र में बुधवार को घायल अवस्था में एक लावारिस गाय देखी। जब इसके संरक्षण और इलाज के लिए उन्होंने नगर निगम के पशु चिकित्साधिकारी और कंट्रोल रूम में फोन करना चाहा तो उधर से सभी लाइनें बंद मिली। शाम 4 बजे से देर रात तक गाय के इलाज के लिए जब कोई समाधान नहीं मिला तो किसी की सलाह से उन्होंने रात 9.15 बजे पुलिस की पीआरबी टीम को फोन लगाया।

गौतम पल्ली थाना क्षेत्र से पुलिस की टीम हेड कांस्टेबल खुशी राम यादव के नेतृत्व में कांस्टेबल चालक विनेश चंद यादव को लेकर मौके पर 9.20 पर पहुंच गये। हेड कांस्टेबल खुशी राम यादव ने बताया कि गाय के इलाज और संरक्षण के लिए सरोजनी नगर स्थित कान्हा गौशाला को सूचना दी गई।

जहां से चालक अनंत राम के साथ अनूप, विशाल और अंकुश रावत आदि ने मौके पर पहुंच कर स्थानीय नागरिक लालू भाई के अलावा हिमांशु अग्रवाल, शोभित चौरसिया और विशाल गुप्ता की मदद से घायल को गौ वाहन में चढ़ा कर कान्हा उपवन पहुंचाया। उम्मीद है कि कान्हा उपवन में गाय का समुचित इलाज हो सकेगा और आश्रय मिल सकेगा।

   दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...