Breaking News

बाजवा को सेवा विस्तार देने के बाद इमरान के इस बयान पर भड़का विपक्ष, महाभियोग प्रस्ताव की दी चेतावनी

पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा को सेवा विस्तार देने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया है कि उन्हें सेना से डर नहीं लगता है। इसे लेकर विपक्ष ने इमरान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पाकिस्तानी न्यूज डॉन के मुताबिक विपक्ष ने इमरान के इस बयान को गैर-जिम्मेदाराना बताते हुए संसद में महाभियोग प्रस्ताव लाने की चेतावनी दे डाली। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) ने कहा कि सेना और राष्ट्रीय सुरक्षा संस्थानों को लेकर दिया गया इमरान खान का बयान गैर जिम्मेदाराना है। पार्टी ने प्रधानमंत्री के खिलाप महाभियोग प्रस्ताव लाने की मांग की है।


बता दें कि इमरान खान ने शुक्रवार को कहा था कि सेना अच्छी तरह से जानती है कि न तो वह पैसा कमा रहे हैं और न ही भ्रष्ट हैं। पीएम हाउस में मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत के दौरान इमरान ने कहा कि वह दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, इसलिए वह सेना से नहीं डरते हैं। खान ने अपनी सरकार की स्थिरता को स्पष्ट करते हुए कहा कि हमारी सरकार कहीं नहीं जा रही है। उन्होंने कहा कि एजेंसियों को पता है कि कौन क्या कर रहा है और यही कारण है कि भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को सेना का डर था। खान ने कहा कि वह न तो भ्रष्ट हैं और न ही राजनीति कर पैसा कमा रहे हैं और यही कारण है कि सेना मेरे साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों को नवाज शरीफ और आसिफ जरदारी के भ्रष्टाचार के बारे में पूरी तरह पता था और वे यह भी जानते हैं कि इमरान पैसा नहीं कमा रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ साजिश रचने के लिए जेयूआई-एफ के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान के खिलाफ संविधान के अनुच्छेद-6 के तहत उच्च राजद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए।

पाकिस्तान सेनाध्यक्ष को मिला सेवा विस्तार

पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा सेवा विस्तार के बाद 28 नवंबर 2022 तक इस पद पर तैनात रहेंगे । रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गई है । यह अधिसूचना 28 जनवरी को जारी की गई थी। इससे पहले देश की संसद ने बाजवा का कार्यकाल बढाने संबंधी कानून पारित किया था ।

अधिसूचना में कहा गया है कि सेना प्रमुख का नया कार्यकाल तीन और साल के लिए होगा जो 29 नवंबर 2019 से प्रभावी होकर 28 नवंबर 2022 तक रहेगा। पिछले साल 29 नवंबर को बाजवा को सेवानिवृत्त होना था, लेकिन इमरान खान ने 59 वर्षीय सेनाध्यक्ष को सेवा विस्तार दे दिया ।

About News Room lko

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...