Breaking News

इस डील के बाद टीटागढ़ रेल सिस्टम्स के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर, खरीदने को लगी होड़

टीटागढ़ रेल स्टॉक के शेयर आज रिकॉर्ड हाई पर पहुंच चुके हैं। आज 959.90 रुपये पर खुलने के बाद यह 52 हफ्ते के हाई 1046.50 रुपये पर पहुंच गया। इस उड़ान के पीछे एक डील है, जिसे टीटागढ़ ने एबीबी से किया है। तीन साल में इस रेलवे स्टॉक ने 2235.14% का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है।

क्या करती है कंपनी

टीटागढ़ रेल सिस्टम्स माल ढोने वाले वैगनों, यात्री कोचों, मेट्रो ट्रेनों, ट्रेन इलेक्ट्रिकल्स, स्टील कास्टिंग, विशेष उपकरण और पुलों और जहाजों के निर्माण और बिक्री करती है। यह तीन सेगमेंट माल ढुलाई स्टॉक, यात्री रोलिंग स्टॉक, और जहाज पुल निर्माण और रक्षा में काम करती है।

एक साल में 521% का मल्टीबैगर रिटर्न

इस स्टॉक ने एक साल में 521% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है और पिछले तीन महीने में 50 फीसद उछला है। 22 नवंबर, 2023 को स्टॉक 52-सप्ताह के निचले स्तर 163 रुपये पर पहुंच गया था। इसका एक साल का बीटा 0.7 है, जो इस अवधि के दौरान बहुत कम अस्थिरता का संकेत देता है।

क्या है डील

टीटागढ़ से एबीबी की डील में कंपनी के लिए ट्रैक्शन कन्वर्टर्स, सहायक कन्वर्टर्स, ट्रैक्शन मोटर्स और टीसीएमएस सॉफ्टवेयर सहित एबीबी प्रोपल्शन सिस्टम खरीदने के लिए एक समझौता शामिल है। इसमें एबीबी से टीटागढ़ तक गोवा 4 (ड्राइवरलेस मेट्रो) टीसीएमएस सॉफ्टवेयर की प्रौद्योगिकी के पूर्ण हस्तांतरण के साथ-साथ ट्रैक्शन मोटर्स के लिए विनिर्माण अधिकार और उत्पादन लाइसेंस हासिल करना भी शामिल है।

About News Desk (P)

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...