Breaking News

अगवानी, जयमाल के बाद बारात बिना दुल्हन लिए लौटी

रायबरेली। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में आयी बारात अगवानी जयमाल करने के बाद बिना शादी के फेरे लिए बैरंग बिना दुल्हन लिए वापस लौट गयी। बारात गैर प्रांत से आई थी। जानकारी के अनुसार बारात सोमवार की शाम साढ़े सात बजे के लगभग लडकी वालो के द्वारा दिए गये जनवासा में ठहराया।

👉🏼खत्म होगा किसानों का 20साल का इंतजार, फिर शुरू होगा रघुनाथ पुर कटैली का अंडर पास

रस्म रिवाज के मुताबिक मिर्चवान नास्ता कराने के बाद बारातियों ने गाजे बाजे के साथ आशय भेजा लडकी पक्ष ने भी तेलवारा भेजकर नाई से बारात अगवानी लाने का फरमान बारातियों को पंहुचाया। बारात अगवानी के लिए गाजा बैंड बाजा के साथ लड़की के द्वार पंहुची।

अगवानी, जयमाल के बाद बारात बिना दुल्हन लिए लौटी

जहां रस्मों रिवाज के तहत एक दूसरे का आव भगत करते हुए अगवानी और द्वार चार सम्पन्न हुई। उसके बाद लड़का लडकी का जयमाल कार्यक्रम सम्पन्न हुआ दोनों पक्षों की खूब फोटो ग्राफी भी हुई।

भोजन करने के बाद कन्या पक्ष के यहां गौरिहाई कार्यक्रम हो रहा था। तभी बारातियों ने बारात वापस ले जाने को कहा मान मनौव्वल हुई लेकिन बाराती नही मांने और बिना शादी पूर्ण किए एवं और दुल्हन लिए वापस लौट गये है। लोगों ने बताया कि गौरिहाई कार्यक्रम के दौरान लडकी ने सिंदूराई को फेक दिया था।

👉🏼परिवहन मंत्री ने 41.16 करोड़ की 18 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

बर पक्ष के लोग मौजूद रहे देख लिया बाराती भड़क गये और वापस चले गये। लोगों ने यह भी बताया कि लडकी कुछ मानसिक रूप से परिपक्व नही है। यही कह कर बाराती बारात लेकर वापस चलें गये है। इस घटना से परिवार और माता पिता सदमे में हैं।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा 

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...