Wednesday , September 22 2021
Breaking News

ओलंपिक में गोल्ड मैडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने पूरा किया एक और सपना, देखें यहाँ

देश को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में गोल्ड मेडल ( Gold Medal) दिलाने वाले नीरज चोपड़ा ( neeraj Chopra) का एक और सपना पूरा हो गया है। दरअसल उन्होंने पहली बार अपने माता-पिता को हवाई यात्रा कराई। इतिहास रचने वाले नीरज ने अपने ट्विटर हैंडल पर तस्वीरें शेयर करते हुए अपने फैंस को इसकी जानकारी दी। तस्वीरों में नीरज अपने माता-पिता के साथ फ्लाइट में बैठकर बेहद खुश दिखाई दे रहे हैं।

नीरज ने टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो इवेंट का गोल्ड मेडल जीता था. उन्होंने 87.58 मीटर का थ्रो करते हुए भारत को पहली बार एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल दिलाया. भारत ने टोक्यो ओलंपिक में कुल 7 मेडल जीते थे, जो उसका अब तक का ओलिंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा.

गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज स्टार बन चुके हैं. उनका सम्मान किया जा रहा है. हाल में नीरज चोपड़ा के नाम पर पुणे में नवनिर्मित स्टेडियम का नामकरण किया गया. इस पर नीरज के कोच और साथियों ने खुशी जाहिर की. उनका कहना है कि कभी नीरज को अभ्यास करने के लिए समतल मैदान नसीब नहीं होता था, लेकिन आज पुणे में उसके नाम पर स्टेडियम है. यह पानीपत और हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए गर्व की बात है.

About News Room lko

Check Also

टी20 इंटरनेशनल के बाद विराट कोहली ने छोड़ी RCB की कप्तानी, क्या ये होगा आखरी सीजन ?

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विराट कोहली ने संयुक्त अरब अमीरात में खेले ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *