Breaking News

Airtel ने 95 फीसदी तक महंगा किया बेस रिचार्ज, जानें कितने का होगा नया प्लान

एयरटेल ने सभी सर्किलों में प्री-पेड यूजर्स के लिए 23 रुपये का बेस रिचार्ज प्लान बंद कर दिया है. अब यह प्री-पेड बेस प्लान 95 फीसदी की वृद्धि के साथ 45 रुपये में मिलेगा. कंपनी ने एक पब्लिक नोटिस के जरिए ग्राहकों को इस प्लान की नई कीमत के बारे में जानकारी दी है. यह 45 रुपये का प्री-पेड रिचार्ज 23 रुपये के प्लान के बराबर ही होगा.

इस पब्लिक नोटिस में कहा गया है कि नए 45 रुपये के एयरटेल स्मार्ट रिचार्ज में लोकल और एसटीडी (STD) वॉयस कॉलिंग 2.5 पैसे प्रति सेकंड, वीडियो कॉल पांच पैसे प्रति सेकंड और डेटा के लिए 50 पैसे प्रति एमबी की दर लागू होगी.

इसके अलावा एसएमएस टैरिफ एक रुपये प्रति मैसेज लोकल, STD एसएमएस के लिए 1.5 रुपये और इंटरनेशनल मैसेज के लिए प्रति एसएमएस पांच रुपये शुल्क लगेगा. नए 45 रुपये वाले प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी. ये वही लाभ हैं, जो 23 रुपये की प्री-पेड रिचार्ज योजना में भी मिलते थे.

कंपनी ने नोटिस में कहा, सेवाओं का लाभ उठाने के लिए 28 दिनों के बाद 45 रुपये या उससे ज्यादा के वाउचर के साथ रिचार्ज करना अनिवार्य होगा. इस वाउचर के साथ रिचार्ज न करने की स्थिति में सभी सर्विसेस को ग्रेस पीरियड के बाद सस्पेंड कर दिया जाएगा.

नोटिस में बताया गया है कि ग्रेस पीरियड 15 दिनों तक ही होगा. ग्रेस पीरियड पूरा होने के बाद अगर ग्राहक 45 रुपये का रिचार्ज करने में विफल रहता है तो सेवाओं को निलंबित कर दिया जाएगा.

टेलीकॉम ऑपरेटर्स विभिन्न पैक्स के लिए कीमतों में बढ़ोतरी कर रहे हैं, जिससे उम्मीद की जा रही है कि यह टेलीकॉम सेक्टर को स्थिरता प्रदान करेगा.

About Aditya Jaiswal

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...