Breaking News

एयरटेल ने इंटरनेशनल रोमिंग बनाई आसान – अब सामथ्र्य ग्राहक के हाथ में

  • एयरटेल थैंक्स ऐप पर एक क्लिक के साथ रियल टाईम में यूसेज़ ट्रैक करें एवं आईआर सर्विस इनेबल/डिसएबल करें
  • आईआर पर किसी भी समय प्रि-बुक करें एवं ट्रैवल करें- अब प्रिपेड ग्राहकों को भी उपलब्ध
  • सबसे ज्यादा यात्रा वाले देशों को कवर करने वाले नए ग्लोबल पैक

ग्राहक पर केंद्रित सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्लेटफार्म निर्मित करने के अपने मिशन के तहत, भारती एयरटेल (‘‘एयरटेल’’) ने आज अपने मोबाईल ग्राहकों के इंटरनेशनल रोमिंग (आईआर) के अनुभव में सुधार लाने के लिए एक और इनोवेशन प्रस्तुत किया।

भारत से विदेश जाने वाले अंतराष्ट्रीय यात्री बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। उनमें से ज्यादातर पहली बार सफर करने वाले यात्री हैं, जो टियर 2 एवं टियर 3 शहरों से आते हैं। अंतराष्ट्रीय यात्रा करने के लिए इन लोगों की जरूरतें अद्वितीय होती हैं। इसके अलावा नियमित तौर पर यात्रा करने वाले व्यवसायिक एवं लेज़र यात्रियों की जरूरतें भी लगातार बढ़ती जा रही हैं। इसलिए एयरटेल ने टेक्नाॅलाॅजी एवं डिजिटल प्लेटफाॅम्र्स का उपयोग कर इनोवेटिव फीचर्स एवं उत्पाद दिए हैं, जो विविध तरह के यात्रियों की विकसित होती जरूरतों को पूरा करेंगे।

रियल टाईम यूसेज़ ट्रैकिंगः एयरटेल थैंक्स का उपयोग कर, पोस्टपेड एवं प्रिपेड ग्राहक रियल टाईम में अपने इंटरनेशनल रोमिंग पैक को ट्रैक कर सकेंगे।

डेटा का ओवरयूज़ बिल्कुल नहीं: ग्राहक जब आईआर पैक बेनेफिट्स का पूरा उपयोग कर लेगा, तो ओवरयूसेज़ के कारण लगने वाले अनैच्छिक शुल्क से बचाने के लिए ग्राहक की डेटा सर्विसेस रोक दी जाएंगी। ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप द्वारा ऑन-द-गो रहते हुए दूसरा पैक या टॉप-अप ले सकेंगे।

सिंगल टच द्वारा आईआर सर्विस इनेबल/डिसएबल करें: एयरटेल पोस्टपेड ग्राहक खर्च पर पूरे नियंत्रण के लिए एयरटेल थैंक्स ऐप पर अपनी आईआर सर्विस को केवल एक क्लिक से इनेबल या डिसएबल कर सकते हैं।

प्रि-बुक आईआर पैक्सयूज़ लेटर: एयरटेल प्रिपेड ग्राहक अब अपने सफर के दिन से 30 दिन पहले आईआर पैक खरीद सकते हैं। पैक की वैधता तभी से शुरू होगी, जब वो किसी इंटरनेशनल मोबाइल नेटवर्क से कनेक्ट होंगे। यह फीचर एयरटेल पोस्टपेड ग्राहकों को पहले से ही उपलब्ध है।

ग्लोबल पैक्स: एयरटेल ने नए ग्लोबल पैक विकसित किए हैं, जो सफर किए जाने वाले लोकप्रिय देशों को कवर करते हैं। इन पैक्स के द्वारा आप केवल एक क्लिक करके पूरी दुनिया में सुगम यात्रा का आनंद ले सकेंगे।

शाश्वत शर्माचीफ मार्केटिंग एवं ब्रांड आफिसर ने कहा, ‘‘एयरटेल पर हम ग्राहक का अनुभव बेहतर बनाने के लिए समर्पित हैं। पिछली कुछ तिमाही में हमने अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करने वाले ग्राहकों की सबसे बड़ी जरूरतों एवं परेशानियों के समाधान के लिए काम किया और इन इनोवेटिव विशेषताओं का विकास किया। इन फीचर्स की सुगम एक्सेस के लिए एयरटेल थैंक्स ऐप पर सहज व समझदार यात्रा उपलब्ध हैं, जो संपूर्ण नियंत्रण एवं शक्ति ग्राहकों के हाथों में सौंपती हैं।’’

एयरटेल के नए लॉन्च किए गए ग्लोबल पैक्स का विवरण –

ट्रैवल बेसिक्स – प्रिपेड ग्राहकों के लिए ग्लोबल पैक

1199 रु.- 30 दिनों के लिए 1 जीबी डेटा, भारत एवं मेजबान देश में 100 मिनट इनकमिंग एवं आउटगोईंग कॉल्स, अनलिमिटेड इनकमिंग एसएमएस।

799 रु.- 30 दिनों तक भारत एवं मेजबान देश के लिए 100 मिनट इनकमिंग एवं आउटगोईंग कॉल्स, अनलिमिटेड इनकमिंग एसएमएस।

ट्रैवल अनलिमिटेड- विदेश में अपनी जीवनशैली के साथ जाने के लिए प्रिपेड एवं पोस्टपेड ग्राहकों के लिए ग्लोबल पैक्स (जल्द आ रहे हैं)

4999 रु.- 10 दिन के लिए 1 जीबी/दिन डेटा, अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल्स, भारत एवं मेजबान देश को 500 मिनट की आउटगोईंग कॉल्स, अनलिमिटेड इनकमिंग एसएमएस।

तो अब चाहे बिज़नेस ट्रिप हो या कपल्स और परिवार की लेज़र ट्रिप, दोस्तों के साथ विदेश की एडवेंचर हो या फिर अकेले नई जगह का सफर, आप एयरटेल के इंटरनेशनल रोमिंग पैक्स के साथ सुगम यात्रा का आनंद लीजिए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...