Breaking News

जियो को पछाड़ एयरटेल निकला आगे, एक्टिव यूजर्स के मामले में सबसे ऊपर

एक्टिव यूजर्स के मामले में भारती एयरटेल की हिस्सेदारी सबसे अधिक रही. हालांकि संकट से गुजर रहे वोडाफोन आइडिया के यूजर्स की हिस्सेदारी पर कब्जा करने के मामले में दोनों में जबरदस्त होड़ चल रही है. पिछले एक साल के दौरान इसे लेकर चली लंबी होड़ के बाद अब एयरटेल के एक्टिव यूजर्स की हिस्सेदारी बढ़ कर 33.3 फीसदी हो गई है, वहीं रिलायंस जियो के एक्टिव यूजर्स की हिस्सेदारी 33.2 फीसदी है.

तेजी से यूजर्स गंवाता जा रही वोडाफोन आइडिया

वोडाफोन आइडिया वित्तीय संकट की वजह से अपने यूजर्स तेजी से गंवाता जा रहा है. अक्टूबर में इसने 12 लाख यूजर गंवा दिए. अब इसका एक्टिव यूजर बेस 26 करोड़ का रह गया है. अप्रैल से लेकर अब तक वोडाफोन आइडिया दो करोड़ एक्टिव यूजर गंवा चुका है.

ट्राई का वीएलआर एक्टिव यूजर्स का मानक

ट्राई का विजिटर लोकेशन रजिस्टर डेटा एक्टिव यूजर्स की स्थिति बताता है. हालिया वीएलआर रेश्यो के मुताबिक एयरटेल के 96.74 फीसदी यूजर एक्टिव हैं, जबकि वोडाफोन के 88.8 और रिलांयस जियो के 78.6 फीसदी यूजर एक्टिव हैं. ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक जनवरी-मार्च, 2020 के दौरान जियो के सबसे ज्यादा एक्टिव यूजर थे. अप्रैल में एयरटेल और भारती दोनों 32-32 फीसदी एक्टिव यूजर्स की बराबरी पर आ गए थे. मई के बाद जियो के एक्टिव यूजर्स में तेजी से इजाफा हो रहा था लेकिन बाद में एयरटेल ने यह फासला जल्दी पाट दिया.

About Ankit Singh

Check Also

फन रिपब्लिक मॉल में कल से शुरू हुआ मैंगो फेस्टिवल

लखनऊ के जाने माने शॉपिंग डेस्टिनेशन फन रिपब्लिक मॉल में आज से यानी 24 मई ...