Breaking News

अजिंक्य रहाणे का रणजी ट्रॉफी में शर्मनाक प्रदर्शन, दो पारियों में हुए ‘गोल्डन डक’ का शिकार

भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे पिछले कुछ महीनों से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। रहाणे को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले में नहीं चुना गया है। उन्होंने हाल ही में कहा था कि वह भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं। रणजी ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन को देखकर ऐसा लग रहा है कि उन्हें वापसी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। रहाणे मुंबई के लिए लगातार दो पारियों में खाता नहीं खोल पाए।

रहाणे रणजी सीजन के पहले मैच में बिहार के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। उसके बाद दूसरे मुकाबले में आंध्र प्रदेश के खिलाफ उन्हें एक पारी में बल्लेबाजी का मौका मिला था। वह पहली पारी में खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए थे। नीतीश रेड्डी ने उन्हें पहली ही गेंद पर आउट कर दिया था। मुंबई ने मैच को 10 विकेट से जीत लिया। ऐसे में उन्हें दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

रहाणे केरल के खिलाफ भी फेल
इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि रहाणे आंध्र के खिलाफ अपने प्रदर्शन को भुलाकर तीसरे मुकाबले में बड़ी पारी खेल पाएंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। वह सीजन के तीसरे मुकाबले में केरल के खिलाफ पहली पारी में शून्य पर पवेलियन लौट गए। इस बार बासिल थम्पी ने उन्हें पहली ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया। लगातार दो गोल्डन डक के बाद उनकी वापसी की उम्मीदें भी धूमिल हो गई हैं।

मुंबई की खराब शुरुआत
रहाणे ने तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मुंबई के लिए जय गोकुल बिष्ट और भूपेन लालवानी पारी की शुरुआत करने उतरे। केरल के बासिल थम्पी ने पारी की पहली ही गेंद पर गोकुल बिष्ट को एलबीडब्ल्यू कर दिया। इसके बाद रहाणे बल्लेबाजी के लिए उतरे। थम्पी की गेंद उनके बल्ले से लगकर केरल के कप्तान और विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों में चली गई।

वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम से बाहर
इससे पहले रहाणे को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम में नहीं चुना गया था। लगातार शून्य पर आउट होने के बाद इस बात की बहुत कम संभावना है कि उन्हें आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए राष्ट्रीय टीम में वापस बुलाया जाएगा। पिछले साल भारत के वेस्टइंडीज दौरे के बाद से रहाणे ने कोई टेस्ट नहीं खेला है। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेले। रहाणे ने अब तक 85 टेस्ट मैचों में 38.46 की औसत से 5077 रन बनाए हैं। इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान के बल्ले से 12 शतक और 26 अर्द्धशतक निकले हैं।

About News Desk (P)

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...