Breaking News

‘मैं लड़ेगा’ के लिए बॉक्सिंग की तैयारी पर आकाश प्रताप सिंह कहते हैं, ‘संतुलन बनाए रखना कठिन था’

अभिनेता आकाश प्रताप सिंह (Akash Pratap Singh) मैं लड़ेगा के साथ अपने दर्शकों के लिए एक कठिन कहानी लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। एक्शन ड्रामा एक बेटे की अपनी मां को न्याय दिलाने की यात्रा के बारे में बात करता है जिसने वर्षों से घरेलू हिंसा सहन की है। जहां फिल्म में आकाश प्रताप सिंह मौजूदा जहरीली पितृसत्ता को चुनौती देते हैं और अपने पिता के खिलाफ खड़े होते हैं।

पीडीएम गठबंधन ने सात प्रत्याशी किए घोषित, रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन और बरेली से सुभाष पटेल को उतारा

वहीं वह एक मुक्केबाज की भूमिका भी निभाते हैं और दिखाते हैं कि कैसे एक बच्चे के रूप में घाव एक वयस्क के रूप में उनके व्यक्तित्व को आकार देते हैं। हाल ही में, आकाश ने साझा किया कि स्क्रीन पर एक बॉक्सर की भूमिका निभाने के लिए, उन्हें एक साल से अधिक समय तक कठोर प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा, यहां तक ​​कि उन्होंने गंभीर शारीरिक परिवर्तन भी किया।

'मैं लड़ेगा' के लिए बॉक्सिंग की तैयारी पर आकाश प्रताप सिंह कहते हैं, 'संतुलन बनाए रखना कठिन था'

भूमिका के लिए अपनी तैयारियों के बारे में जानकारी साझा करते हुए, आकाश ने कहा, तैयारी डेढ़ साल बाद शुरू हुई जब मैंने मुक्केबाजी सीखना शुरू किया और एक मुक्केबाज कैसे सोचता है जैसी बारीकियों को समझना शुरू किया। शारीरिक रूप से, जब फिल्म की शूटिंग हुई तो मैं 28 साल का था और 18 साल के युवा की तरह दिखने के लिए, मुझे लगभग 11 किलो वजन कम करना पड़ा, बाद में मुझे एक मुक्केबाज की भूमिका निभाने के लिए फिर से अपना वजन बढ़ाना पड़ा।

उन्होंने आगे कहा, मुझे इस तरह से अपना वजन बढ़ाना था कि यह उस बच्चे की तरह न दिखे जो पहले देखा गया था। मेरे पास वजन बढ़ाने के लिए केवल 2 महीने थे। मैं डाइट पर था, दौड़ता रहा और एक साल तक मैं रोजाना 2 से 3 घंटे बॉक्सिंग की ट्रेनिंग ली जाती है। आकाश ने यह भी बताया कि अपने ट्रांसफॉर्मेशन के दौरान वह जिम में कम से कम 2 घंटे वर्कआउट करेंगे और फिर 2-3 घंटे बॉक्सिंग की ट्रेनिंग लेंगे। तैयारी के दौरान उन्हें बाहर से कुछ भी खाने की इजाजत नहीं थी।

मैदान से आगे निकली बड़े मियां छोटे मियां, क्रू भी नहीं भर पाई उड़ान, जानें अन्य का हाल

आकाश बताते हैं, उस बॉडी को बनाना कोई मुश्किल काम नहीं था, मायने रखता था उसे विश्वसनीय बनाना। फ्रेम को वैसा ही दिखना था। इसमें सबसे मुश्किल यह था कि फिल्म निर्माण की प्रक्रिया चल रही थी, साथ ही आप लिख रहे थे, और अन्य चीज़ें भी चल रही थीं। इसलिए उस संतुलन को बनाए रखना और इन सबके साथ तालमेल बिठाना कठिन था।

‘मैं लड़ेगा’ (Main Ladega) के लिए आकाश को सिर्फ एक बॉक्सर की भूमिका नहीं निभानी थी, बल्कि उन्होंने फिल्म में असल पहलवानों से लड़ाई की थी। इसलिए उसे वास्तव में युद्ध के लिए प्रशिक्षण लेना पड़ा। उन्होंने मुंबई में जिला और राज्य स्तरीय मुक्केबाजों के साथ प्रशिक्षण लिया। इतना ही नहीं, बल्कि उस मानस को समझते हुए, आकाश को कहानी भी लिखनी पड़ी और दृश्यों को कोरियोग्राफ करना पड़ा।

‘पुष्पा 2’ ने रिलीज से पहले ही तोड़ा ‘जवान’ का ये रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी पहली भारतीय फिल्म

उन्होंने यह भी साझा किया कि जब उनका वजन काफी कम हो गया तो लोगों को लगा कि उन्हें कोई बीमारी हो गई है, लेकिन उनके चरित्र की मांग थी कि वह कमजोर दिखें।आख़िरकार आकाश ने इस किरदार के लिए अपना खून-पसीना बहाया और अब यह उनके दिल के सबसे करीब है।

अक्षय भगवानजी और पिनाकिन भक्त द्वारा निर्मित। मुख्य अभिनेता आकाश प्रताप सिंह ने कहानी भी लिखी है। मैं लड़ेगा का निर्देशन गौरव राणा ने किया है। अक्षय भगवानजी और आकाश प्रताप सिंह द्वारा स्थापित कथाकार फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत और निर्मित, मैं लड़ेगा 26 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

About Samar Saleel

Check Also

विधायकों के धरने का आज चौथा दिन, राजभवन के बजाय विधानसभा में शपथ दिलाने की मांग

बंगाल। पश्चिम बंगाल के दो नवनिर्वाचित विधायकों ने मंगलवार को भी विधानसभा परिसर में धरना प्रदर्शन ...