Breaking News

भारतीय फौज शौर्य और साहस से ओतप्रोत : अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज समाजवादी पार्टी के सैनिक प्रकोष्ठ को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय फौज शौर्य और अदम्य साहस से ओतप्रोत है। फौज के अनुशासन पर सबसे ज्यादा भरोसा है। सैनिको ने देश सेवा में अपना जीवन न्योछावर कर रखा है। समाज में बड़ा बदलाव लाने में अवकाश प्राप्त फौजियों का योगदान भी अपेक्षित है। आगामी 2019 में हो रहे चुनावों में उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। नया प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश का होगा।

भारतीय फौज : सैनिक स्कूल में शिक्षा ग्रहण

पूर्व सैनिकों ने श्री अखिलेश यादव को भावात्मक रूप से अपने परिवार का जताते हुए कहा कि वे स्वयं भी सैनिक स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर चुके है उन्होंने कहा कि जबसे भाजपा सरकार बनी है प्रदेश में अपराध बढ़े हैं। अपराध लूट, डकैती, बलात्कार की घटनाएं रोज ही हो रही है। शिक्षित- प्रशिक्षित करोड़ो लोग बेरोजगारी के शिकार है। श्री यादव ने कहा कि मूल्य और आदर्श राजनीति का आधार हैं। किन्तु भाजपा ने राजनीति के चरित्र को बदल दिया है। जातियों और संप्रदायों के बीच भाजपा नफरत फैलाने को अपना राजनीतिक हथियार मानती है। भाजपा कारपोरेट समाज के हितों का संरक्षण करती है। उसके राज में धन-संपत्ति का 73 प्रतिशत पूंजी घरानों के पास है जबकि 99 प्रतिशत के पास मात्र 27 प्रतिशत संपत्ति है। समाज में विषमता फैलाने, आर्थिक असमानता को बढ़ाने और सामाजिक भेदभाव के विस्तार में भाजपा का विशेष योगदान रहा है। भाजपा इसे ही अपनी उपलब्धि मानती है।

akhilesh yadav

न्याय के बदले पुलिस की लाठियां

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान परेशान है। किसान मण्डियों की उपयोगिता नगण्य है। नौजवान बेकारी के शिकार हैं। सरकार मंहगाई बढ़ा रही है। डालर के मुकाबले रूपए की कीमत में भारी गिरावट दर्ज हुई है। जो न्याय मांगने लखनऊ आते हैं उन पर पुलिस लाठियां बरसाती है। नोटबंदी ने पूरी अर्थ व्यवस्था चैपट कर दी है। राज्य में बाढ़ से स्थिति गंभीर है पर इधर सरकार का ध्यान नहीं है। भाजपा सरकार किसी को आराम से नहीं रहने दे रही है। समाज में परेशानी पैदा करना भाजपा का एजेण्डा है।

ईवीएम के बजाय बैलट पेपर से चुनाव

Loading...

सैनिक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा जितना विकास अखिलेश यादव ने किया उतना किसी भी अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री ने नहीं किया। पूर्व सैनिकों ने 2019 के चुनावों में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने और सांप्रदायिक भाजपा को करारी शिकस्त देने का संकल्प दुहराया। उन्होंने ईवीएम के बजाय बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग की। इस अवसर पर पार्टी प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, कर्नल सत्यवीर सिंह यादव, एस.आर.एस.यादव, अरविन्द कुमार सिंह व जावेद आब्दी समेत सैकड़ों की संख्या में पूर्व सैनिक व कार्यकर्ता मौजूद थे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

वरिष्ठ पत्रकार के निधन पर रालोद अध्यक्ष ने जताया दुख

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद ने जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार तथा कई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *