Breaking News

फाज़िलनगर में स्वामी पर हुए हमले पर अखिलेश ने बाबा और भाजपा को लिया निशाने पर

अखिलेश यादव ने कहा कि फोन पर स्वामी प्रसाद ने बताया कि उन पर भाजपा ने जानलेवा हमला जानबूझकर कराया है। भाजपा सरकार का यह दावा खोखला है कि उत्तर प्रदेश गुण्डा-माफिया मुक्त है, जबकि वास्तविकता यह है कि भाजपाई गुण्डों ने अपनी ही सांसद संघमित्रा मौर्या पर भी जानलेवा हमला किया है। यह भाजपाई लोकतंत्र की कलई खुलने का एक और सबूत है।

उत्तर प्रदेश। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा ने लोकतंत्र को मजाक बना दिया है। वह विपक्ष के प्रति साजिशें कर रही है। मंगलवार को, फाजिल नगर से सपा प्रत्याशी, भाजपा से दल-बदल कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का गोड़रिया में रोड-शो आयोजित था। अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस मौके पर सुनियोजित तरीके से भाजपा के गुंडों का उनके काफिले पर कातिलाना हमला किया जाना घोर निंदनीय है। भाजपा और उसके समर्थक अपनी करारी हार देखकर बौखलाहट में होश खोकर हमलावर हो रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि फोन पर स्वामी प्रसाद ने बताया कि उन पर भाजपा ने जानलेवा हमला जानबूझकर कराया है। भाजपा सरकार का यह दावा खोखला है कि उत्तर प्रदेश गुण्डा-माफिया मुक्त है, जबकि वास्तविकता यह है कि भाजपाई गुण्डों ने अपनी ही सांसद संघमित्रा मौर्या पर भी जानलेवा हमला किया है। यह भाजपाई लोकतंत्र की कलई खुलने का एक और सबूत है।

अखिलेश ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि इसी तरह पिछले दिनों प्रतापगढ़ जनपद की कुण्डा विधानसभा क्षेत्र में जनसत्ता दल के प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के दबंग समर्थकों ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याषी गुलशन यादव पर हमला किया था। उस हमले में भी कई समाजवादी कार्यकर्ता और समर्थक घायल हुए थे और कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे।

 

अखिलेश ने कहा कि मंगलवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य के गोड़रिया में रोड-शो के दौरान, भाजपा के प्रत्याशी की शह पर लाठी-डंडों और पत्थरों से हमला किया गया। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। उसमें बड़ी तादात में कार्यकर्ता घायल हो गए। समाजवादी पार्टी के समर्थकों की रोड-शो में शामिल सैकड़ों गाड़ियाँ तोड़ दी गईँ। भाजपा का यह कृत्य घोर निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य रोड-शो में एक दूसरी गाड़ी में सवार थे और रोड-शो में आगे निकल गए थे, लेकिन उनकी निजी कार, जिससे वे अक्सर चलते हैं, रोड-शो में पीछे थी उस पर जानबूझकर हमला हुआ और ड्राईवर बुरी तरह घायल हो गया। भाजपा के इस हमले के खिलाफ स्वामी प्रसाद गोड़रिया में पडरौना तमकुहीराज रोड पर धरने पर बैठ गए।

अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज़ करते हुए कहा कि “मुख्यमंत्री जी भाजपा राज में दंगामुक्त और अपराधमुक्त प्रदेश होने का दावा करते हैं। तब विपक्ष के एक वरिष्ठ और लोकप्रिय नेता पर इस तरह का जानलेवा और कायराना हमला किया जाना साबित करता है कि भाजपा के संरक्षण में अपराधीतत्व बेखौफ हैं।” अखिलेश ने आगे कहा कि इनका इरादा स्वामी प्रसाद मौर्य को गम्भीर चोट पहुंचाना था। सौभाग्य से वे अपनी निजी कार में न होने से बच गए। प्रदेश में कानून व्यवस्था का यह वीभत्स रूप है। इस घटना में शामिल सभी लोगों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। हमले में शामिल सभी अवांछित तत्वों की तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए। अखिलेश ने कहा कि निर्वाचन आयोग को यह सुनिश्चित करना होगा कि फाज़िलनगर में मतदान बिना किसी भय एवं अनियमितता के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न हो सके।

About reporter

Check Also

राज्य कर में सालाना 44 करोड़ की मलाईदार कुर्सी के लिए मची होड़, 2210 करोड़ का है सालाना कलेक्शन

लखनऊ:  दो लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार डिप्टी कमिश्नर के हटने के ...