Breaking News

इण्डियन स्टेटिस्टिकल सर्विस में सीएमएस छात्रा अग्रिमा रस्तोगी को अखिल भारतीय चतुर्थ रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस की छात्रा अग्रिमा रस्तोगी ने इण्डियन स्टेटिस्टिकल सर्विस (आईएसएस) परीक्षा में अखिल भारतीय चतुर्थ रैंक अर्जित कर लखनऊ का गौरव पूरे देश में बढ़ाया है।

यह परीक्षा यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) द्वारा आयोजित हुई। सीएमएस की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं सीएमएस के अपने शिक्षकों के साथ ही विद्यालय के शान्तिपूर्ण वातावरण को दिया है।

👉ब्रिटिश-भारतीय शख्स को राहत, विमान उड़ाने की धमकी मामले में अदालत से बरी; मजाक में कहा था- तालिबान से..

आईएसएस भारत सरकार की सेन्ट्रल सिविल सर्विसेज के अन्तर्गत आने वाली सिविल सर्विस है, जिसमें यूपीएससी परीक्षा के माध्यम से पदों की भर्ती की जाती है। इस अत्यन्त प्रतिस्पर्धी परीक्षा में चयन हेतु अत्यन्त उच्च स्तरीय प्रतिभा, ज्ञान व मेधात्व की आवश्यकता होती है। सीएमएस प्रेसीडेन्ट एवं प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने अग्रिमा की इस अभूतपूर्व सफलता पर हार्दिक बधाई दी है।

इण्डियन स्टेटिस्टिकल सर्विस में सीएमएस छात्रा अग्रिमा रस्तोगी को अखिल भारतीय चतुर्थ रैंक

अग्रिमा ने केजी से लेकर 12वीं तक की अपनी सम्पूर्ण प्राथमिक शिक्षा सीएमएस चौक कैम्पस से प्राप्त की है। इन्होंने आईसीएससी बोर्ड परीक्षा 87 प्रतिशत एवं आईएससी बोर्ड परीक्षा 94 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की।

इसके उपरान्त, लखनऊ यूनिवर्सिटी से स्नातक एवं परास्नातक की डिग्री प्राप्त की। अपनी सफलता के बारे में बताते हुए अग्रिमा ने कहा कि मेरी इस सफलता में सीएमएस का बड़ा योगदान रहा है।

👉‘अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के हमें सही साबित किया’, गाजा में नरसंहार के आरोपों पर बोले सरिल रामाफोसा

सीएमएस में यूनिटी हाउस के कैप्टन रहते हुए एवं क्वान्टा जैसे अन्तर्राष्ट्रीय समारोह में प्रतिभागिता से मुझमें आत्मविश्वास का विकास हुआ।

मेरे शिक्षकों ने मुझे सदैव स्वयं पर भरोसा रखने एवं जीवन मूल्यों की डोर को थामे रहने की सीख दी। अग्रिमा ने आगे कहा कि मैं सेल्फ-स्टडी पर भरोसा करती हूँ और ‘मिनिमम बुक्स मैक्सिमम रिवीजन’ पर मेरा फोकस रहा।

About Samar Saleel

Check Also

‘पूर्व CM येदियुरप्पा ने यौन शोषण पीड़िता को मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिए’, CID ने लगाए गंभीर आरोप

बंगलूरू। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ नाबालिग लड़की से यौन शोषण के ...